हादसा: आश्रमशाला का बच्चा खौलते पानी से झुलसा

आश्रमशाला का बच्चा खौलते पानी से झुलसा
सिर, चेहरा और छाती का हिस्सा जख्मी

डिजिटल डेस्क, अचलपुर(अमरावती)। नागापुर की आदिवासी आश्रम स्कूल का पहली कक्षा का आदिवासी छात्र झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गया। 7 वर्षीय गणेश बिबदास युवने के गंभीर होने की जानकारी तत्काल माता-पिता को नहीं दी गई। इसी आश्रमशाला में पढ़ रही उसकी बहन ने घटना की जानकारी माता-पिता को दी। आदिवासी प्रकल्प विभाग के तत्वावधान में नागापुर में एक अनुदानित आवासीय आदिवासी आश्रम स्कूल है और इस स्कूल में सत्र 2023 में गणेश नामक बच्चे को पहली कक्षा में प्रवेश दिया गया। गणेश की बहन मोनिका भी इस स्कूल की तीसरी कक्षा की छात्रा है। मोनिका के पिता के मोबाइल पर बुधवार की सुबह करीब 10 बजे एक कॉल आया। बेटी मोनिका ने उन्हें तुरंत नागापुर आने को कहा और कहा कि गणेश का सिर, चेहरा और छाती का हिस्सा जल गया है। इसके बाद जब गणेश के पिता ने स्कूल में फोन किया तो वहां के एक स्टाफ ने उन्हें फोन करते हुए बताया कि वह गणेश को लेकर परतवाड़ा आ रहे हैं। गणेश के पिता तुरंत परतवाड़ा पहुंचे। स्कूल स्टाफ ने गणेश को 25 दिसंबर को परतवाड़ा के धर्माधिकारी अस्पताल में भर्ती कराया। गणेश गंभीर रहने के कारण उसे बड़े अस्पताल में भर्ती करना जरूरी था। गणेश की गंभीर हालत को देखते हुए उसे 26 दिसंबर को मडघे चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद वह उसी दिन घर लौट आया।

थाने में शिकायत दर्ज नहीं की

घटना से व्यथित गणेश के पिता परतवाड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन घटनास्थल चिखलदरा थाना क्षेत्र में आने से उन्हें वहां शिकायत करने की सलाह दी गई।

प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

आदिवासी छात्र गणेश युवने के माता-पिता और दादा-दादी बहिरम में एक किसान के खेत में चौकीदारी और मजदूर के रूप में काम करते हैं। वे उसी स्थान पर एक झोपड़ी में रहते हैं। गणेश की मां सुनीता ने बताया कि घर पर लाने के बाद भी बेटे का चेहरा सूजा है और दर्द के मारे वह दिनभर रोता रहा। गणेश गर्म पानी फेंकने के दौरान जल गया। आश्रमशाला प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरती गई। बोदड के उपसरपंच एवं बाजार समिति के संचालक प्रा.रामदास भोजने ने परिवार को ढांढस बंधाने का प्रयास किया।

Created On :   28 Dec 2023 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story