छापा: अवैध साहूकारों के चार ठिकानों पर सहकार विभाग के छापे

अवैध साहूकारों के चार ठिकानों पर सहकार विभाग के छापे
लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, अमरावती। सहकार विभाग की टीम ने अवैध साहूकारों के बारे में प्राप्त शिकायतों के आधार पर मोर्शी व धामणगांव तहसील के तलेगांव दशासर में घर और दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। जिसमें खरीदी खत, कोरे स्टैम्प व किसानों के खेती के करारनामे जब्त किए गए हैं। जिन दो साहूकारों के चार ठिकानों पर छापामारी की गई। उनके पास साहूकारी का अधिकृत लाइसेंस नहीं होने की जानकारी भी सहकार अधिकारी सुधीर मानकर ने दी।

जानकारी के अनुसार सहकार विभाग को प्राप्त शिकायतों के चलते जिला उपनिबंधक शंकर कुंभार ने सहायक निबंधकों को छापे की कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसमें तलेगांव दशासर के विनाेद दादाराव देशमुख के घर व दुकान व संबंधित अस्पताल में छापे मारे। इस छापामार कार्रवाई के लिए तीन अलग-अलग दल गठित किए गए थे। इसके अलावा अंजनगांव सुर्जी सहायक निबंधक के पास मोर्शी के अवैध साहूकारी के संदर्भ में शिकायत प्राप्त हुई थी। इस शिकायत पर मोर्शी के राधाकृष्ण कॉलोनी में रहनेवाले अरविंद नामदेव गेडाम नामक साहूकार के घर पर छापे मारे गए। दोनों के पास साहूकारी का अधिकृत लाइसेंस न रहने की जानकारी भी सहकार विभाग ने दी। मोर्शी में छापामार कार्रवाई के लिए जिला उपनिबंधक ने ए.आर. राजेंद्र भुयार, नंदकिशोर दहीकर, सुष्मिता सुकले को नियुक्त किया था।

जांच के बाद होगी एफआईआर : दोनों साहूकारों के पास से खरीदी खत, कोरे स्टैम्प और खेती के करारनामे जब्त किए गए हैं। चार जगह पर की गई छापेमारी में जब्त कागजातों की जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषी पाए जाने पर एफआईआर दर्ज होगी। - शंकर कुंभार, जिला उपनिबंधक, सहकार विभाग

Created On :   14 Oct 2023 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story