जुर्म: 102 चायना चाकू और दो देसी पिस्तौल जब्त

102 चायना चाकू और दो देसी पिस्तौल जब्त
  • हथियार बेचने वाली टोली गिरफ्त में
  • शहर के बदमाशों को बेचते थे, छह आरोपी पकड़े

डिजिटल डेस्क, अमरावती । कई महीनों से विविध घटनाओं में चायना चाकू का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर देखा जा रहा है। इससे आरोपियों के पास पहुंचनेवाले हथियारों को लेकर सवालिया निशान खड़ा होने लगा है। महानगरों से हथियार लाकर शहर के बदमाशों को बेचनेवाली टोली अपराध शाखा पुलिस के हाथ लगी है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक-दो नहीं बल्कि 102 चायना चाकू और खंजर समेेत दो देसी पिस्तौल बरामद की हैं। अवैध हथियार जब्ती की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। मामले में पुलिस ने आरोपी अब्दुल सोहेल अब्दुल शफी (19), अक्रम खान बादुल्ला खान (19), फरदीन खान यूसुफ खान (21), मुजमिल खान जफर खान (21), शेख सुफियान मोहम्मद अशफाक (19) और जावेद शहा हमीद शहा (20) को गिरफ्तार कर नागपुरी गेट थाने में मामला दर्ज कर लिया।

मुंबई और भोपाल से खरीदते थे हथियार : गिरफ्तार आरोपियों में अब्दुल सोहेल और अक्रम खान हथियार खरीदी-बिक्री के मुख्य आरोपी बताए गए हैं। 6 माह से आरोपी मुंबई और भोपाल से चायना चाकू, खंजर, गुप्ती व देसी पिस्तौल जैसे घातक हथियार खरीद कर अमरावती में लाते थे और शहर के बदमाशों को दोगुने दाम में बेचने थे। कई लोगों से ऑर्डर लेकर एडवांस में रुपए भी लिया गया करते थे।

हथियार बेचनेवाले 20 लोगों की हुई पहचान : पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने बताया कि 6 माह में आरोपियों ने लगभग शहर के दर्जनों बदमाशों को हथियार बेचे। हथियार खरीदनेवाले 20 लोगों की पहचान भी हो गई है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आरोपियों के पास से बरामद 102 चाकू और 2 पिस्तौल जब्त किए गए जिसकी कीमत 1 लाख 85 हजार रुपए है।

इधर, दहशत मचा रहे आरोपियों को पकड़ा : शनिवार देर रात अलीम नगर में आरोपी नशे में चूर होकर हथियार साथ रख दहशत मचा रहे थे। अपराध शाखा पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को हिरासत में लिया , जिसमें आरोपी से एक खंजर और दो चाकू मिले। कड़ी पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी हथियार खरीदी-बिक्री का अवैध काराेबार करते हैं। उनकी निशानदेही पर बड़े पैमाने पर हथियारों का जखीरा आरोपियों के पास से जब्त किया।

संगीन वारदातों पर लगेगा अंकुश : पत्रकार परिषद में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने बताया कि आयुक्तालय क्षेत्र के नागपुरी गेट, खोलापुरी और गाडगेनगर की कई घटनाओं में सर्वाधिक घातक हथियारों का इस्तेमाल हुआ। इस कार्रवाई से भविष्य में हत्या, हत्या का प्रयास, चोरी, डकैती जैसे गंभीर मामलों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। खरीदी करनेवाले आरोपियों से और भी कई हथियार जब्त होने की संभावना है। साथ ही मुंबई और भोपाल से हथियार बेचनेवाले मुख्य सूत्रधार तक भी पुलिस पहुंचकर निश्चित कार्रवाई करेगी।

Created On :   12 Dec 2023 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story