कार्रवाई: रेत तस्करों पर राजस्व विभाग की ने कार्रवाई

विशेष दल आरोपियों को दबोचने जुटा

डिजिटल डेस्क, मूल(चंद्रपुर)। तहसीलदार डॉ.रवींद्र होली को मूल तहसील के रेत घाटों से रेत तस्करी होने की जानकारी मिलने पर राजस्व विभाग द्वारा रेत तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर तस्करी के लिए इस्तेमाल हो रहे वाहन जब्त कर जुर्माना लगाया गया। इस कार्रवाई से रेत तस्करों में खलबली मची है। इस संबंध में तहसीलदार डॉ.होली ने बताया कि, मूल तहसील के हर रेत घाटों पर जांच करके तस्करी करने वालों से जुर्माना वसूल करने की कार्रवाई जारी है। जिले के रेत घाटों की नीलामी न होने की वजह से रेत घाट, नदी,नालों से रेत तस्करी हो रही है और इसके लिए बिना नंबर वाले ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे रेत घाटों से हो रही रेत तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए विशेष दल का निर्माण किया गया है।

यह कार्रवाई उप विभागीय अधिकारी विशाल कुमार मेश्राम के मार्गदर्शन में तहसीलदार डॉ.रवींद्र होली, नायब तहसीलदार राम नैताम, मंडल अधिकारी, पटवारी तथा कोतवाल के सहयोग से की गई। तहसीलदार डॉ. होली ने बताया की, तहसील के हर रेत घाटों पर जांच करके तस्करी करने वालों से जुर्माना वसूल करने की कार्रवाई भी जारी है। जिले के रेत घाटों की नीलामी न होेने की वजह से जिले के रेत घाट, नदी, नालों से रेत की तस्करी हो रही है। यहां तक की रेत तस्कर रात में चोरी कर रहे है। इसके लिए बिना नंबर वाले ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया जाता है।

जारी रहेगी कार्रवाई : गौण खनिज के अवैध उत्खनन तथा यातायात में अंकुश लगाने विशेष दल का निर्माण कर कार्रवाई की जा रही है। अब तक अवैध रेत उत्खनन से लाखों रुपए का राजस्व जुर्माने के रूप में वसूला गया है। ऐसी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। डा. रवींद्र होली, तहसीलदार, मूल

Created On :   23 Dec 2023 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story