जिला परिषद की शालाओं में 220 शिक्षक स्वयंसेवकों की नियुक्ति को मिली मंजूरी

जिला परिषद की शालाओं में 220 शिक्षक स्वयंसेवकों की नियुक्ति को मिली मंजूरी
  • 3 हजार रुपए मानधन पर नियुक्त किए जाएंगे स्वयंसेवक
  • 220 शिक्षक स्वयंसेवकों की नियुक्ति को मिली मंजूरी
  • जिला परिषद की शालाओं में रिक्त पद

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। जिला परिषद की शालाओं में शिक्षकों के रिक्त पदों पर 220 शिक्षक स्वयंसेवकों की नियुक्ति को मंजूरी मिली है। यशवंत गणवीर, उपाध्यक्ष एवं शिक्षा सभापति, जिप के मुताबिक जिला परिषद शालाओं में शिक्षकों के रिक्त पदों के कारण विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान न हो इस उद्देश्य से सर्व साधारण बैठक में जिप शालाओं में 220 शिक्षक स्वयं सेवक नियुक्त करने की मंजूरी दी गई है। इन स्वयंसेवकों को 3 हजार रुपए मासिक मानधन दिया जाएगा। नए शैक्षणिक सत्र से यह नियुक्तियां आवश्यकता वाले स्थानों पर की जाएगी।

विद्यार्थियों का नुकसान न हो एवं उनकी शिक्षा का स्तर ऊंचा उठे, इसके लिए 1500 से कम जनसंख्या वाले गांवों की शालाओं में अब जिला परिषद की ओर से शिक्षक स्वयंसेवकों को नियुक्त किए जाने के निर्णय लिया गया। जो जिला परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से मंजूर किया गया।

जिला परिषद की सर्वसाधारण बैठक जिप अध्यक्ष पंकज रहांगडाले की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। जिले में जिला परिषद की शालाओं में फिलहाल शिक्षकों के 850 से अधिक पद रिक्त हैं। जिसके कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई पर विपरीत पड़ रहा है। जिला परिषदों के 15वें वित्त आयोग की निधी से जिले में 220 शिक्षक स्वयंसेवक के पद भरने के लिए यह मंजूरी दी गई है। जिप अध्यक्ष पंकज रहांगडाले ने शिक्षकों के रिक्त पद अधिक होने के कारण पंचायत समितियों की 15वें वित्त आयोग की निधी से हर पंचायत समिति में 12 एवं नागरी सुविधा योजना अंतर्गत 60 ग्राम पंचायतों में 2-2 शिक्षक स्वयं सेवक तथा 1500 से 3000 जनसंख्या वाले गांवों में एक शिक्षक स्वयं सेवक की नियुक्ति करने का आह्वान किया है।




Created On :   7 Jun 2023 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story