कटरा से वैष्णोदेवी जाने के लिए हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन टिकट बुकिंग पड़ी महंगी, लगा 60 हजार रुपए का चूना

कटरा से वैष्णोदेवी जाने के लिए हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन टिकट बुकिंग पड़ी महंगी, लगा 60 हजार रुपए का चूना
  • कटरा से वैष्णोदेवी जाने के लिए हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन टिकट बुकिंग
  • बुकिंग पड़ी महंगी, लगा 60 हजार रुपए का चूना
  • ऑनलाइन धोखाधड़ी

डिजिटल डेस्क, वर्धा. कटरा से वैष्णोदेवी जाने के लिए हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन टिकट बुक करना कुछ लोगों को महंगा पड़ा। आर्वी पुलिस थाना अंतर्गत जब मामला आया, तब पता चला कि एक नहीं करीब 15 लोगों को 60 हजार रुपए का चूना लगा दिया गया। इस मामले में राष्ट्रसंत वार्ड निवासी अलका प्रदीप कहारे उम्र 47 साल की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया। जानकारी के अनुसार अलका प्रदीप कहारे और अन्य 14 लोगों को कटरा से वैष्णोदवी हेलीकॉप्टर से जाना था। जिसके लिए उन्होंने ऑनलाइन टिकट गूगल पर सर्च किया, जहां दिए नंबर 9046466859 पर संपर्क कर पूछताछ की। जिसमें शाइन बोर्ड हेलीकॉप्टर संबंधित जानकारी देकर एक व्यक्ति को 3660 रुपए के तहत 14 लोगों के 51 हजार 240 रुपए संबंधित कंपनी के अकाउंट नंबर 005899500011577 पर भेजने को कहा गया। जिससे पीड़ित ने राशि भेज दी, लेकिन कुछ समय बाद फिर से फोन कर पेमेंट पर जीएसटी लगने का झांसा दिया गया।

जिससे जीएसटी की अतिरिक्त राशि पीड़त ने 92223 रुपए भेज दी, लेकिन फिर महिला को उसी नंबर से कॉल आया और इंश्योरेंस के लिए प्रति व्यक्ति 2000 रुपए भेजने को कहा, जब पीड़त को संदेह हुआ तो शाइन बोर्ड हेलीकाप्टर में संपर्क किया गया। जहां से ऐसी किसी भी सेवा से इंकार किया गया। जिससे धोखाधड़ी होने की बात ध्यान आते ही महिला ने आर्वी पुलिस थाना में शिकायत दर्ज की। इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

शिमला से मनाली टूर के नाम पर धोखाधड़ी

इसी तरह दूसरे मामले में शिमला से मनाली टूर के नाम पर अतिरिक्त राशि की मांग कर 37 हजार 500 रुपए की धोखाधड़ी की गई। मामले में बोरगांव मेघे खेलकर हाउस निवासी मनोजकुमार बसंतराव कोलनुरकर की शिकायत पर शैबा बिन हक के खिलाफ मामला दर्ज किया। 22 से 30 मई के दौरान पीड़ित मनोजकुमार कोलनुरकर ने शिमला से मनाली टूर के लिए ड्रीम हॉलीडेज कंपनी से प्रति कपन 16500 रूपए के तहत दो व्यक्ति की बुकिंग की थी। टूर के दो दिन पूर्व पीड़ित से आरोपी शैबा बिन हक व फरात जहान नाशिक निवासी ने अधिक राशिक की मांग की। जिसके तहत पीड़ित ने शैबा बिन हक के खाते पर 37 हजार 500 रूपए भेजे, लेकिन दिल्ली पहुंचने के बाद शैबा बिन हक ने उनका फोन ही नहीं उठाया। बार-बार फोन करने पर दूसरी महिला ने फोन उठाया और शैबा बिन हक की तबियत ठीक नहीं होने की जानकारी दी। जिसके बाद पीड़त ने शैबा बिन हक से पैसों की मांग की, लेकिन अबतक पैसे नहीं लौटाए गए। जिससे थाने में आरोपी शैबा बिन हक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

Created On :   1 Jun 2023 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story