जबलपुर: एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने महीनों बाद भी नहीं दिया बीमा क्लेम

एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने महीनों बाद भी नहीं दिया बीमा क्लेम
  • आरोप: अस्पताल के दस्तावेजों को मानने तैयार नहीं हैं जिम्मेदार
  • इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो उन्होंने रिजेक्ट कर दिया
  • एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा लिया है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियाँ पॉलिसी बेचने के बाद बीमितों को लाभ देने से पीछे हट रही हैं। परेशान होकर बीमितों को कोर्ट का सहारा लेना पड़ रहा है। महाराष्ट्र नागपुर निवासी महेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा लिया है। वे 9 साल से प्रीमियम भरते आ रहे हैं। पॉलिसीधारक सितम्बर 2023 में बीमार हो गया था।

उसे गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो उन्होंने रिजेक्ट कर दिया। बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा।

इलाज के बाद सारे दस्तावेज बीमा कंपनी में सबमिट किए गए तो क्लेम डिपार्टमेंट के द्वारा क्लेम नंबर आरआरएच 18720083 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया गया था। बीमित को क्लेम की राशि नहीं मिली तो उसने टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया लेकिन वहाँ से भी सही जवाब नहीं दिया गया और ब्रांच के अधिकारी भी किसी तरह की सहायता नहीं कर रहे हैं। पीड़ित का आरोप है कि अस्पताल के दस्तावेजों को मानने के लिए जिम्मेदार तैयार नहीं हैं। वहीं बीमा कंपनी के प्रवक्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने कंपनी का पक्ष नहीं दिया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ- स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   4 March 2024 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story