जबलपुर: रिठौरी में खेत में घूमता दिखाई दिया तेंदुआ, फिर बढ़ी दहशत

रिठौरी में खेत में घूमता दिखाई दिया तेंदुआ, फिर बढ़ी दहशत
  • युवक ने तेंदुए की मौजूदगी की सूचना ग्रामीणों को दी
  • तेंदुए का मूवमेंट होने से दहशत का माहौल बन गया

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। खमरिया-पनागर मार्ग पर स्थित ग्राम रिठौरी में एक बार फिर तेंदुए का मूवमेंट होने से दहशत का माहौल बन गया है। सोमवार की सुबह गाँव से लगे एक खेत में गेहूँ की कटाई के बाद एक युवक अपने पालतू पशुओं को चराने पहुँचा।

इसी दौरान दो गायें जोर-जोर से रंभाने लगीं, जिसके बाद युवक को शंका हुई और उसने आसपास नजर दौड़ाई तो एक नीम के पेड़ के पास उसे तेंदुआ नजर आया। जिसके बाद युवक अपने जानवरों को हंकालकर गाँव की तरफ ले गया।

युवक ने तेंदुए की मौजूदगी की सूचना ग्रामीणों को दी, जिसके बाद लोग अलर्ट हो गए और अपने पशुओं की सुरक्षा में लग गए। गाँव के कुछ युवक खेत की तरफ गए और पटाखे फोड़े जिसके बाद तेंदुआ जंगल की तरफ भाग गया।

इसी तरह एमपीईबी के नयागाँव सोसायटी के आसपास कई तेंदुओं का मूवमेंट लगातार बना हुआ है। रविवार की रात एक बंगले से लगे बरसाती नाले से निकलकर तेंदुआ मेन रोड पर पहुँचा और एक स्ट्रीट डॉग को जबड़े में फँसाकर ठाकुरताल की पहाड़ियों की तरफ चला गया।

रिटायर्ड कर्नल की गाड़ी में घुसा साँप

परिवार के साथ अमरकंटक जा रहे रिटायर्ड कर्नल आरपी सिंह सोमवार की सुबह सतपुला के समीप गाड़ी में हवा भराने के लिए रुके। इसी दौरान उनकी कार में एक साँप घुस गया। सूचना मिलने पर सर्प विशेषज्ञ हरेन्द्र शर्मा वहाँ पहुँचे और 1 घंटे की मशक्कत के बाद साँप को पकड़कर पाटबाबा के जंगल में छोड़ा।

Created On :   16 April 2024 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story