जबलपुर: रेलवे की पार्किंग में मिलीं कई अनियमितताएँ, की गई कार्रवाई

रेलवे की पार्किंग में मिलीं कई अनियमितताएँ, की गई कार्रवाई
  • रेलवे के काॅमर्शियल विभाग की टीम ने की आकस्मिक जाँच
  • पार्किंग में अनियमितताएँ पाई जाने पर संचालक पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
  • अन्य शिकायतों के बाद भी विजिलेंस टीम द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही थी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन पर चल रहे वाहन पार्किंग ठेका में लगातार अनियमितताओं की शिकायतें मिल रही हैं। यहाँ आने वाले यात्रियों व उनके परिजनों से अभद्रता भी आम बात है।

इस तरह की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को काॅमर्शियल विभाग व विजिलेंस की टीम ने पार्किंग के साथ ही स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान पार्किंग में अनियमितताएँ पाई जाने पर संचालक पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

वहीं विजिलेंस टीम ने स्टेशन के अधिकारियों पर भी नाराजगी जताते हुए व्यवस्था सुधारने की हिदायत दी है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से रेलवे के पार्किंग में ठेका कर्मियों द्वारा ड्रेस कोड का पालन नहीं करने, नेम प्लेट नहीं लगाए जाने की शिकायत मिल रही थी, जबकि रेलवे अधिकारियों द्वारा पूर्व में ही निर्देश दिए गए हैं कि सभी कर्मचारी नियमित ड्रेस कोड का पालन करेंगे।

अनधिकृत लोगों की उपस्थिति| सूत्र बताते हैं कि रेलवे के काॅमर्शियल विभाग की एक टीम सोमवार को अचानक स्टेशन पहुँची। यहाँ वाहन पार्किंग का निरीक्षण किया तो पाया कि यहाँ पार्किंग कर्मचारियों के साथ अनधिकृत व्यक्ति भी बैठे हुए थे। इसके अलावा ड्रॉप एंड गो में कर्मचारी यूनिफाॅर्म में नहीं था।

अधिकारियों के निर्देश पर दौड़ा अमला|सूत्र बताते हैं कि स्टेशन में व्याप्त अनियमितताएँ और अन्य शिकायतों के बाद भी विजिलेंस टीम द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही थी, जिसके चलते विजिलेंस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सोमवार को टीम को दौड़ाया गया जिससे विजिलेंस की टीम स्टेशन परिसर पहुँची और आकस्मिक जाँच भी की गई।

Created On :   20 Feb 2024 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story