जबलपुर: नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ अस्पताल के एक्सटेंशन की भी जरूरत

नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ अस्पताल के एक्सटेंशन की भी जरूरत
  • मेडिकल कॉलेज के डीन ने किया सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का निरीक्षण
  • माँगों को लेकर दिया आश्वासन
  • सहयोगी कर्मचारियों की कमी का मामला चिकित्सकों ने प्रमुखता से उठाया।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी को पूरा करने और मरीजों के दबाव को देखते हुए अस्पताल के एक्सटेंशन समेत अन्य माँगें गुरुवार को सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल प्रबंधन ने अधीक्षक के समक्ष रखीं।

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. नवनीत सक्सेना सुपर स्पेशिएलिटी अस्तपाल के औचक निरीक्षण के लिए पहुँचे थे। उन्होंने अस्पताल के न्यूरोसर्जरी, रेडियोडॉयग्नोसिस समेत सभी विभागों का निरीक्षण किया और मरीजों से उपचार को लेकर फीडबैक लिया।

उन्होेंने ओपीडी काउंटर पर आभा पंजीयन की सुविधा का अवलोकन किया और इससे जुड़ी समस्याओं पर प्रबंधन से चर्चा की। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. अवधेश प्रताप सिंह कुशवाहा ने अधिष्ठाता के सामने स्टोर, मेडिकल रिकॉर्ड रखने समेत अन्य संसाधनों के लिए जगह की कमी की बात रखी।

स्कूल ऑफ एक्सीलेंस इन न्यूरोसर्जरी में नई ओपीडी के लिए मेन पॉवर, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की आवश्यकता पर भी चर्चा हुई। निरीक्षण के दौरान अधिष्ठता ने चिकित्सकों से बातचीत करके व्यवस्थाओं में सुधार के लिए सुझाव भी माँगे।

इस दौरान सहयोगी कर्मचारियों की कमी का मामला चिकित्सकों ने प्रमुखता से उठाया। नर्स, वार्ड ब्वाॅय और लिफ्टमैन की आवश्यकता बताई गई। सीटी स्कैन और एमआरआई के लिए बनाए गए कक्ष में अभी मेडिकल स्टोर और रिकाॅर्ड रूम संचालित हैं, इस पर अधिष्ठाता ने हाॅस्पिटल के विस्तार के प्रस्ताव में मेडिकल स्टोर और रिकाॅर्ड रूम का स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया।

अन्य समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही हाॅस्पिटल के अधिकारियों के साथ बैठक करने की बात कही है।

Created On :   10 May 2024 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story