उल्लंघन: जलगांव में मिला ड्रग्स पदार्थ का जखीरा, चुनाव के पहले आचार संहिता की उड़ी धज्जियां

जलगांव में मिला ड्रग्स पदार्थ का जखीरा, चुनाव के पहले आचार संहिता की उड़ी धज्जियां
  • जलगांव शहर में युवा वर्ग नशे की गिरफ्त में
  • स्कूल के पास नशीली दवा बिकने की मिली पुलिस को जानकारी
  • आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के निर्देश

डिजिटल डेस्क, जलगांव। बीते दो दिन पहले ही जिले के भुसावल शहर में ड्रग तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी की शहर के शाहूनगर इलाके में करीब दस लाख की नशीली दवाओं के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे जिले में भी भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है। लोकसभा चुनाव के मध्य नज़र जिला पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। बीते शुक्रवार (22 मार्च) दोपहर पुलिस अधीक्षक डाॅ.महेश्वर रेड्डी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक नखाते ने मीडिया से बातचीत में शहर में नशीली दवाओं की जब्ती की जानकारी दी। आचार संहिता को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जिला व शहर पुलिस थाने के अधिकारियों व कर्मचारियों को पालना के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

शहर में युवा वर्ग नशे की गिरफ्त में है। पुलिस प्रशासन को भी धोखाधड़ी की शिकायत मिली थी। इसके अनुसार जिले के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उपविभागीय पुलिस अधिकारी संदीप गावित ने सिटी पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर अनिल भवारी को शाहू नगर क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। बताया जा रहा है कि सिटी पुलिस स्टेशन के कर्मचारी सुधीर सावले को गोपनीय जानकारी मिली कि करीब रात के साढ़े 12 बजे साहूनगर इलाके में एक परित्यक्त स्कूल परिसर में एमडी नामक नशीली दवा बेची जा रही है।

उन्होंने इसकी सूचना उपविभागीय पुलिस अधिकारी गावित को दी। तदनुसार, पुलिस निरीक्षक भवारी, उप-निरीक्षक सरजेराव क्षीरसागर, सहायक कांस्टेबल सुनील पाटिल, कांस्टेबल भास्कर ठाकरे, उमेश भंडारकर, रतन गिते, अमोल ठाकुर, कांस्टेबल सुनील बडगुजर की एक टीम ने जाल बिछाया। आधी रात करीब साढ़े 12 बजे आए संदिग्ध इमरान उर्फ इम्मा हसन भिश्ती (बाकी शाहूनगर, पत्री मस्जिद के पास) बताया गया। जब उसकी तलाशी ली गई. उसके पास से 122 ग्राम वजनी एमडी ड्रग, दो सेट मोबाइल फोन, जिनकी कीमत करीब नौ लाख 85 हजार 780 रुपये है, जब्त किया गया। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने जो बताया, उसके अनुसार ड्रग सप्लायर गोकुल उर्फ रघु विश्वनाथ उमप (40, कंजरवाड़ा) को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ आगे किया कार्रवाई होगी ये तो समय ही बताएगा। हालांकि नशेखोरी को रोकने के लिए जलगाँव पुलिस विफल ही साबित हुई है।

Created On :   22 March 2024 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story