महत्वपूर्ण बैठक: पालकमंत्री के पदों के बंटवारे के बाद फिर एक्टिव मोड में अजित पवार

पालकमंत्री के पदों के बंटवारे के बाद फिर एक्टिव मोड में अजित पवार
  • पालकमंत्री के पदों के बंटवारे
  • फिर एक्टिव मोड में अजित पवार
  • मुंडे के साथ की महत्वपूर्ण बैठक
  • मुनगंटीवार और बावनकुले ने अजित पवार को बताया मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क, मुंबई. राकांपा (अजित) के मंत्रियों को पालकमंत्री पद के बंटवारे के बाद तीन दिनों से बीमार चल रहे अजित पवार फिर से एक्टिव मोड़ में आ गए हैं। अजित पवार ने गुरुवार को मंत्रालय में कई महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लिया, जिसमें कोल्हापुर में बनने वाले आईटी पार्क को लेकर कृषि मंत्री धनंजय मुंडे के साथ बैठक की। अजित गले में संक्रमण के चलते तीन दिनों तक सरकारी और गैर सरकारी बैठकों में शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद उनकी नाराजगी की खबरें सामने आईं थी।

बीमारी के बाद मंत्रालय पहुंचने पर अजित पवार ने सबसे पहले उन्हीं के मंत्री हसन मुश्रीफ के गृह जिले कोल्हापुर में बनने वाले आईटी पार्क को लेकर कृषि मंत्री धनंजय मुंडे के साथ बैठक की। साल 2021 में महाविकास आघाडी की सरकार के दौरान कोल्हापुर में आईटी पार्क बनाने की घोषणा की गई थी, जिसके जरिए राज्य में हजारों की संख्या में रोजगार पैदा होने का दावा किया गया था। इसके अलावा अजित पवार ने वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। गले में संक्रमण के चलते अजित पवार कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हो सके थे, जिसके बाद उनकी नाराजगी की खबरें सामने आईं थी। हालांकि अजित गुट के नेताओं ने इन खबरों को बेबुनियाद बताया था।

भाजपा के दो बड़े नेताओं की जुबान फिसली, अजित पवार को बताया मुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा था कि अजित पवार को छ महीने के लिए नहीं बल्कि पूरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। जिस पर फडणवीस ने गुरुवार को सफाई देते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हैं और आगे भी वही रहेंगे। फडणवीस ने कहा कि फिर भी अजित पवार को मुख्यमंत्री बनने की मेरी तरफ से शुभकामनाएं हैं। वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने एक कार्यक्रम में अजित पवार को अगला मुख्यमंत्री कहकर संबोधन किया। हालांकि उन्होंने अपने संबोधन में सुधार करते हुए बाद में उन्हें उपमुख्यमंत्री कहा। ऐसा ही कुछ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के साथ भी हुआ जिसमें उन्होंने अजित पवार को राज्य का मुख्यमंत्री बता दिया। भाजपा के दो नेताओं की जुबान पर अजित पवार को मुख्यमंत्री कहकर संबोधन करने के बाद अजित गुट के मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम से अजित पवार के मुख्यमंत्री बनने का सवाल मीडिया ने पूछा तो आत्राम ने कहा कि अजित पवार कभी भी राज्य के मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

Created On :   5 Oct 2023 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story