चुनाव की तैयारी: रोहित पवार और जयंत पाटील के बीच विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी बड़े नेता को मिली

रोहित पवार और जयंत पाटील के बीच विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी बड़े नेता को मिली
  • शरद पवार ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए लिया फैसला
  • रोहित पवार और जयंत पाटील के बीच विवाद
  • विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी बड़े नेता को मिली

डिजिटल डेस्क, मुंबई. पिछले काफी दिनों से राकांपा (शरद) विधायक रोहित पवार और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील के बीच कोल्ड वॉर चल रहा है। दोनों ही नेता सार्वजनिक कार्यक्रमों में एक दूसरे पर टिप्पणी करते हुए नजर आ जाते हैं। यही बात पार्टी अध्यक्ष शरद पवार को खटक रही थी। यही कारण है कि पवार ने दोनों ही नेताओं के बीच विवाद को सुलझाने के लिए पार्टी के एक बड़े नेता को जिम्मेदारी दी है। खबर है कि यह नेता दोनों ही नेताओं के बीच सुलह करने के लिए बहुत जल्द पहल शुरू करेगा।

शरद गुट के एक नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर 'दैनिक भास्कर' को बताया कि पार्टी की बैठकों में तो रोहित और जयंत भिड़ते ही रहते हैं। लेकिन जब पिछले दो-तीन सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी दोनों नेता आमने-सामने आ गए तो इसको लेकर शरद पवार ने काफी नाराजगी जताई है। हालांकि शरद पवार ने इस मुद्दे पर दोनों ही नेताओं से व्यक्तिगत बातचीत करने से परहेज किया है। पवार ने अब दोनों ही नेताओं में बढ़ रही दूरी को मिटाने के लिए पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल पवार चाहते हैं कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही दोनों नेताओं में सुलह हो जाए ताकि उनकी गुटबाजी का असर विधानसभा चुनाव के परिणामों में देखने को नहीं मिले।

रोहित ने पाटील पर साधा था निशाना

राकांपा (शरद) के पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर रोहित पवार ने अपने भाषण में जयंत पाटील पर निशाना साधते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की मेहनत के दम पर हमने 10 में से 8 सीटें जीती थीं। लेकिन कुछ लोग अपनी मेहनत का हवाला देकर दावा कर रहे हैं। रोहित ने यह निशाना पाटील के पोस्टर की ओर देखकर साधा था। इसके बाद पाटील ने भी उसी कार्यक्रम में रोहित पवार पर पलटवार करते हुए कहा था कि हर पार्टी में कोई न कोई आपस में मतभेद होते हैं। लेकिन पार्टी के कुछ नेता इसको लेकर सार्वजनिक बयानबाजी कर रहे हैं। उन्हें इस तरह की बयानबाजी से बचने की जरुरत है। गौरतलब है कि 'दैनिक भास्कर' ने 13 जून को रोहित पवार और जयंत पाटील के बीच तल्ख हो रहे रिश्तों को लेकर खबर प्रकाशित की थी।

-

Created On :   17 Jun 2024 3:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story