दिंडोशी सेशन कोर्ट: अभिनेता रवि किशन को बड़ी राहत, डीएनए टेस्ट कराने तत्काल निर्देश देने से इनकार

अभिनेता रवि किशन को बड़ी राहत, डीएनए टेस्ट कराने तत्काल निर्देश देने से इनकार
  • अदालत ने रवि किशन का डीएनए टेस्ट कराने का तत्काल निर्देश देने से किया इनकार
  • शिनोवा सेशन कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट कोर्ट में देंगी चुनौती

डिजिटल डेस्क, मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गोरखपुर से लोकसभा के उम्मीदवार और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन को दिंडोशी सेशन कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अदालत ने रवि किशन के डीएनए टेस्ट की मांग वाली याचिका खारिज कर दी। रवि किशन की बेटी होने का दावा करने वाली शिनोवा के वरिष्ठ वकील अशोक सरावगी ने सेशन कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट को में चुनौती देने की बात कही है। दिंडोशी सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि प्रथम दृष्टया अपर्णा सोनी और रवि किशन के बीच संबंध थे, लेकिन याचिकाकर्ता के बेटी होने का सबूत नहीं है। शिनोवा ने दावा किया कि वह अभिनेता रवि किशन को चाचा कहती हैं, लेकिन वास्तव में वह उनके जैविक पिता हैं। वरिष्ठ वकील अशोक सरावगी कहा कि शिनोवा की याचिका में अंतरिम उपाय के रूप में डीएनए टेस्ट की मांग की गई। राजनीति से इस मामले का कोई लेना-देना नहीं। साल 2023 से ही अपर्णा ठाकुर उर्फ अर्पणा सोनी और रवि किशन का एक दूसरे से विवाद चल रहा है। दोनों ने एक दूसरे के पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी।

सरावगी ने कहा कि अर्पणा सोनी ने 1991 में राजेश सोनी से विवाह किया था, लेकिन कुछ विवादों और मतभेदों के कारण वह 1995 में अपना वैवाहिक घर छोड़ दिया। अपर्णा सोनी एक पत्रकार के रूप में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ीं थी, जिसके बाद उन्हें और रवि किशन को कथित तौर पर प्यार हो गया। शिनोवा के जन्म के बाद से ही अभिनेता उसकी देखभाल कर रहे थे, लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपने रिश्ते को नकारना शुरू कर दिया और साथ देना भी बंद कर दिया। अपर्णा सोनी ने दावा किया कि रवि किशन उनकी 25 वर्षीय बेटी शिनोवा के पिता हैं। वह अपनी बेटी शिनोवा के अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। 25 शिनोवा कहा कि रवि किशन को उसके जैविक पिता हैं और यह डीएनए टेस्ट होने से साबित हो जाएगी। इसके लिए शिनोवा ने सेशन कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की थी। हालांकि अदालत ने अपने फैसले में कहा कि यह मामला तत्काल सुनवाई करने का नहीं है।

रवि किशन की ओर से पेश हुए वकील ने कहा था कि रवि किशन का अपर्णा सोनी के बीच कोई संबंध नहीं था। अभिनेता अपर्णा सोनी को जानते थे और वे अच्छे दोस्तों थे, क्योंकि दोनों फिल्म इंडस्ट्री में काम करते थे। दोनों कभी रिश्ते में नहीं थे। रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने लखनऊ में अपर्णा सोनी और शिनोवा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस ने छह लोगों अपर्णा सोनी, उनके पति राजेश सोनी, बेटी शिनोवा, बेटे सौनक सोनी, समाजवादी पार्टी के नेता विवेक कुमार पांडे और यूट्यूब चैनल चलाने वाले पत्रकार खुर्शीद खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। अर्पण ने हाई कोर्ट में एफआईआर रद्द करने के लिए याचिका दायर किया है

Created On :   26 April 2024 3:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story