ऐसी रणनीति: दोबारा लौटने में ढाई साल लगे पर दोनों दलों को तोड़कर लाया हूं - फडणवीस

दोबारा लौटने में ढाई साल लगे पर दोनों दलों को तोड़कर लाया हूं -  फडणवीस
  • दोनों दलों को तोड़कर लाया
  • लौटने में ढाई साल लगे
  • फडणवीस का बयान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साल 2019 के विधानसभा चुनाव के समय दिए गए ‘मैं दोबारा लौटकर आऊंगा’ वाले नारे पर बड़ी टिप्पणी की है। रविवार को एक कार्यक्रम में फडणवीस ने कहा कि मैंने साल 2019 के विधानसभा चुनाव में दोबारा लौटकर आऊंगा का नारा दिया था। मुझे दोबारा सरकार में लौटने के लिए ढाई साल लग गए। लेकिन मैं दोबारा लौटा तो ऐसा आया कि शिवसेना और राकांपा दोनों दलों को तोड़कर सत्ता में आया हूं। मैं दो नए साथीमुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को लेकर आया हूं। फडणवीस ने कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा को जनादेश भी दिया था। लेकिन शिवसेना (उद्धव) के पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सत्ता की लालच में हमारे पीठ में खंजर घोपा था। इस बीच फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने लंबे समय तक विपक्ष में काम की है। इसलिए भाजपा विपक्ष के महत्व का सम्मान करती है। भाजपा विपक्ष में थी लेकिन राष्ट्र प्रथम की नीति को कभी नहीं छोड़ा था। भाजपा ने अराजकता का माहौल तैयार करके कभी सरकार नहीं गिराई है। लेकिन कांग्रेस विपक्ष में जाने के बाद जिस तरीके से कमजोर हो रही है। इससे एक खाली जगह तैयार हो रही है। इस जगह को ऐसे लोग भर रहे हैं। जिनके लिए देश कोई मायने नहीं रखता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी-शिंदे नीत शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) गठबंधन के बीच राज्य की 80 प्रतिशत सीटों के लिए सहमति बन गई है. इस बार बीजेपी सीटों का रिकॉर्ड तोड़ेगी, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शिंदे सरकार के विकास कार्यों के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि धारावी में 2011 के बाद बसे ऐसे लोगों को भी सरकार घर देगी जो पात्र नहीं हैं. उन्होंने कहा कि रेस कोर्स की कुछ जमीन पर देश का सबसे बड़ा सेंट्रल ग्रीन पार्क बनेगा जो 300 एकड़ में होगा. मुंबई-एमएमआर क्षेत्र में 375 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क बन रहा है.

चुनावी चंदे पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टिप्पणी से इनकार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि "हिसाब इसलिए मिल रहा है क्योंकि इलेक्टोरल बॉन्ड भाजपा सरकार लेकर आई थी". भाजपा की कोशिश चुनाव में काला धन रोकने की थी.



Created On :   18 March 2024 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story