आर्थर रोड जेल में बंद मानसिक रूप से बीमार विचाराधीन कैदी ने बांबे हाईकोर्ट में लगाई गुहार

आर्थर रोड जेल में बंद मानसिक रूप से बीमार विचाराधीन कैदी ने बांबे हाईकोर्ट में लगाई गुहार
  • इलाज के लिए जमानत की मांग
  • अदालत ने आर्थर रोड जेल से विचाराधीन कैदी की मांगी मेडिकल रिपोर्ट
  • तीन सप्ताह में मामले की सुनवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आर्थर रोड जेल में डेढ़ साल से बंद मानसिक रूप से बीमार एक विचाराधीन कैदी ने बांबे हाईकोर्ट से इलाज के लिए जमानत की गुहार लगाई है। उसने अपनी याचिका में जेल में सही तरह से इलाज नहीं होने का दावा किया है। अदालत ने आर्थर रोड जेल प्रशासन से कैदी की मेडिकल रिपोर्ट की मांगी है। उसे मादक पदार्थ की खरीद-फरोख्त में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की सुनवाई के लिए 3 सप्ताह का समय दिया गया है।

न्यायमूर्ति अनुजा प्रभुदेसाई की एकल पीठ के समक्ष मंगलवार को एनडीपीएस के मामले में डेढ़ साल से आर्थर रोड जेल में बंद विचाराधीन कैदी के वकील अद्वैत ताम्हनकर की ओर से याचिका दायर की गई। याचिका में दावा किया गया कि मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने डेढ़ साल पहले मुंबई के डोंगरी इलाके से 40 वर्षीय व्यक्ति को मादक पदार्थ की खरीद-फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे आर्थर रोड जेल में रखा गया है।

पिछले 6 महीने से उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। उसका सही से इलाज नहीं हो रहा है, जिससे उसकी मानसिक स्थिति और खराब होती जा रही है। याचिका में मेडिकल ग्राउंड पर जमानत की मांग की मांग की गयी है। खंडपीठ ने आर्थर रोड जेल प्रशासन से याचिकाकर्ता विचाराधीन कैदी की मेडिकल रिपोर्ट मांगा है। उसकी जमानत याचिका पर तीन सप्ताह में सुनवाई होगी

Created On :   8 Aug 2023 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story