अबकी बार, भाजपा तड़ीपार: उद्धव ठाकरे बोले - भाजपा एक गुब्बारा है, इसमें हमने ही हवा भरने का काम किया

उद्धव ठाकरे बोले - भाजपा एक गुब्बारा है, इसमें हमने ही हवा भरने का काम किया
  • बीजेपी वो गुब्बारा है जिसमें हमने भरी हवा
  • उद्धव ठाकरे ने कहा अबकी बार, भाजपा तड़ीपार
  • शिवसेना (उद्धव) के विधायक आमश्या पाडवी शिंदे गुट में शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई. छत्रपति शिवाजी पार्क में बोलते हुए शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा राहुल जी आपने भारत जोड़ो यात्रा के समापन लिए मुंबई को चुना, पवार साहब कह रहे थे, यही वह मुंबई है जहां 1942 में महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ ‘चले जाओ’ का नारा बुलंद किया था। अब वही समय आ गया है। भाजपा एक गुब्बारा है, इसमें हवा हमने ही भरी, उनके 2 सांसद थे, तब हमने हवा भरी और अब उनके दिमाग में हवा भर गई है। अब वही हमसे पूछ रहे हैं तुम कितनी सीटों पर जीतोगे।

उन्हें संविधान बदलना है

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, भाजपा को 400 सीटें क्यों चाहिए? उनके एक मंत्री अनंत कुमार हेगडे ने कहा था कि भारत का संविधान बदलना है। रूस में चुनाव जारी हैं, वहां विपक्ष तड़ीपार हो गया है। यही परिस्थिति हमारे देश में भी उत्पन्न हो रही है। एक व्यक्ति की पहचान तक ही देश सीमित हो जाए ऐसा नहीं होना चाहिए। देश से बड़ा कोई नहीं है। इसके पहले अटलजी की सरकार थी। उस समय अच्छा काम चल रहा था। जयललिता, ममता बनर्जी सब साथ थे। लेकिन इसके बाद नरेंद्र मोदी आए, अब कोई साथ नहीं है। कोई अमर होकर नहीं आया है, जब सभी एकजुट हो जाते हैं, तब तानाशाही का अंत हो जाता है। तोड़-फोड़ का जो इतिहास है उसे समाप्त कर देना चाहिए। तेजस्वी ने एक नारा दिया है, मैं भी एक नारा देता हूं, अबकी बार भाजपा तड़ीपार।

शिवसेना (उद्धव) के विधायक आमश्या पाडवी शिंदे गुट में शामिल

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (उद्धव) को एक बार फिर से झटका दिया है। शिवसेना (उद्धव) के विधायक आमश्या पाडवी मुख्यमंत्री के अगुवाई वाली शिवसेना (शिंदे) में शामिल हो गए हैं। रविवार को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उनके सरकारी आवास नंदनवन पर पाडवी समर्थकों के साथ पार्टी में प्रवेश किया। नंदूरबार के पाडवी 8 जुलाई 2022 को विधान परिषद के लिए निर्वाचित हुए थे। उनका कार्यकाल 7 जुलाई 2028 को खत्म होगा। लेकिन उन्होंने अब पाला बदलकर शिवसेना (शिंदे) में प्रवेश किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पाडवी को विधान परिषद चुनाव में निर्वाचित करने के लिए हम लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। पाडवी उस उपकार को भूले नहीं है। जबकि पाडवी ने कहा कि नंदूरबार आदिवासी जिला है। नंदूरबार में कुपोषण की समस्या के कारण हर दिन दो बच्चों की मौत होती है। सिंचाई परियोजनाओं का काम अधूरा है। मैंने जिले के विकास के लिए शिवसेना (शिंदे) में प्रवेश करने का फैसला लिया है। पाडवी ने कहा कि मैं साल 2019 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना के टिकट पर कांग्रेस के विधायक के सी पाडवी के खिलाफ अक्कलकुआ सीट से चुनाव लड़ा था। लेकिन मुझे हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन महाविकास आघाड़ी सरकार में मंत्री बनने के बाद के सी पाडवी ने मुझे काफी परेशान किया था। इसलिए मैंने शिवसेना (उद्धव) के पक्ष प्रमुख तथा पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को स्पष्ट कह दिया था कि मैं साल 2024 के विधानसभा चुनाव में के सी पाडवी के लिए मदद नहीं कर सकता है। मैंने उद्धव से नंदूरबार लोकसभा सीट से टिकट भी मांगा था। लेकिन उन्होंने मुझ कहा है कि नंदूरबार सीट कांग्रेस के कोटे सीट है। दूसरी ओर शिवसेना (उद्धव) के नंदूरबार उपजिला प्रमुख हसमुख पाटील ने कहा कि पाडवी निजी स्वार्थ के लिए उद्धव ठाकरे से गद्दारी की है। यदि उनमें थोड़ी सी भी नैतिकता बची होगी तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।

Created On :   18 March 2024 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story