लापरवाही: करंट लगने से बालक की मौत , ठेकेदार पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

करंट लगने से बालक की मौत , ठेकेदार पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज
  • सुरक्षा को लेकर कोताही के हादसा
  • कई जगह से कटा और लटक रहा था वायर
  • खेलते-खेलते बालक का स्पर्श होने से लगा करंट

डिजिटल डेस्क, नागपुर । ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला बेलतरोड़ी थाने में दर्ज किया गया। आरोप है कि, सुरक्षा को लेकर लापरवाही बतरने से करंट लगने के कारन मासूम बालक की मौत हुई। आरोपी योगेश विलातकर, ज्ञानेश्वर नगर सोसायटी, मानकापुर निवासी है। उसने गत वर्ष न्यू मनीष नगर में बारेमारे नामक व्यक्ति के मकान के निर्माण का ठेका लिया था। उसके लिए उसने मध्य प्रदेश के ग्राम डाेंगरिया निवासी मजदूर पवन यादव (30) को नागपुर लाया था। उसने पवन के लिए निर्माणकार्य स्थल के पास ही श्यामकुमार येमले, जयहिंद सोसायटी, मनीष नगर निवासी के घर के सामने झुग्गी बना दी।

इस झुग्गी में पवन परिवार के साथ रहता था। 10 अगस्त 2023 को योगेश ने निर्माणकार्य के लिए आवश्यक विद्युत आपूर्ति के लिए घटिया दर्जे का पुराना इलेक्ट्रिक वायर लगाया, जो कई जगह से कटा हुआ था। घटना के दिन पवन के बेटे पीयूष (4) को इमारत की पहली मंजिल पर खेलते समय करंट लगा और उसकी मौत हो गई। मामला आकस्मिक मौत के तौर पर दर्ज किया गया था। जांच-पड़ताल में ठेकेदार योगेश की लापरवाही उजागर होने पर उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में दहेज के लिए प्रताड़ित करने का जिक्र : दहेज के लिए दी जा रही असहनीय प्रताड़ना से त्रस्त होकर महिला ने फांसी लगा ली। उसकी मौत हो गई। घटना शुक्रवार को दिनदहाड़े जयप्रकाश नगर में हुई। घटना के बाद हुए आरोप-प्रत्यारोप से कुछ समय से लिए तनाव का माहौल बना रहा। फिलहाल आकस्मिक मृत्यु का मामला सोनेगांव थाने में दर्ज किया गया है।

जयप्रकाश नगर में नरकेसरी ले-आउट स्थित रघुराम अपार्टमेंट निवासी पायल नीलेश अंबरकर (30) ने शुक्रवार को सुबह करीब 9-10 बजे सीलिंग पंखे को दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली। वह 4 वर्षीय बच्ची की मां थी। पायल का पति नीलेश (33) एसबीआई में लोन डिपार्टमेंट में कार्यरत है। घटनास्थल से पुलिस के हाथ सुसाइड नोट लगा है, जिसमें पायल को मायके से 15 लाख रुपए दहेज के रूप में लाने के लिए पति, सास, ससुर व ननद द्वारा प्रताड़ित करने का जिक्र है। इस मामले में पायल को मारकर उसे फांसी पर लटकाने का भी आरोप है।

Created On :   2 March 2024 10:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story