धोखाधड़ी: निवेश का झांसा देकर 1.81 करोड़ रुपए की ठगी, केरल की महिला सहित 3 के खिलाफ मामला दर्ज

निवेश का झांसा देकर 1.81 करोड़ रुपए की ठगी, केरल की महिला सहित 3 के खिलाफ मामला दर्ज
  • महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज
  • 30 प्रतिशत मुनाफा देने का वादा किया था
  • आरोपियों से सख्ती से पुलिस कर रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पेट्रोलियम व्यवसाय में निवेश करने का झांसा देकर पौने दो करोड़ से भी ज्यादा का चूना लगाने का मामला प्रकाश में आया है। केरल की महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ अंबाझरी थाने में शुक्रवार को प्रकरण दर्ज किया गया। मामला बड़ी रकम से जुड़ा होने के कारण क्राइम ब्रांच की आर्थिक विंग को इसकी जांच सौंपी गई है।

आरोपी केरल के हैं : तेलंगखेड़ी निवासी पीड़ित लतिश कुमार नामक व्यक्ति है। आरोपी विजयन पिल्लई, विजयाकुमारी विजयन पिल्लई और नजीम हनीफा रॉथर, तीनों केरल के कन्ननकुजीमुरी निवासी है। आराेपियों ने लतिश को बताया था कि, उनका पेट्रोलियम का व्यवसाय है। केरल में उनका पेट्रोल पंप है। उसमें निवेश करने पर 30 प्रतिशत मुनाफा देनेे का आरोपियों ने लतिश से वादा किया। झांसे में आए लतिश ने वर्ष 2012 से अभी तक आरोपियों के व्यवसाय में बड़ी रकम निवेश की। मुनाफा सहित अभी तक उसकाे 1 करोड़ 81 लाख 94 हजार रुपए मिलना चाहिए थे, लेकिन उसे कोई रकम नहीं मिली। उसके बदले में आरोपियों ने लतिश ने दो चेक दिए, जो बाउंस हो गए। इससे उनमें विवाद को गया। रकम नहीं मिलने पर लतिश ने आरोपियों को कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। जिसके चलते मामला पुलिस के पास पहुंचा। जांच-पड़ताल में धोखाधड़ी की पुष्टि होने पर शुक्रवार को प्रकरण दर्ज किया गया। मामला बड़ी रकम से जुड़ा होने के कारण क्राइम ब्रांच की आर्थिक विंग को को इसकी जांच सौंपी गई है।

ज्योतिषाचार्य की रत्न जड़ित आभूषणों से भरी तिजोरी उठा ले गए चोर : ज्योतिषाचार्य के दफ्तर में सनसनीखेज चोरी हो गई। दो आरोपी विविध रत्नों से भरी तिजोरी उठाकर ले गए। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। शुक्रवार को अजनी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। फुलमती ले-आउट निवासी श्रीकांत जाधव (50) का श्रीनगर स्थित ज्योति अपार्टमेंट में साईं नाम से ज्योतिषाचार्य और नीलम, पुखराज, पन्ना, ओपल, मूंगा, मोती आदि रत्न खरीदी-बिक्री की दुकान व दफ्तर है। जिसे वह पत्नी शीतल के साथ चलाते हैं। गुरुवार- शुक्रवार की दरमियानी रात किसी ने सुरक्षा दीवार फांदकर भीतर प्रवेश किया और ताला तोड़कर करीब 52 किलो वजनी तिजोरी उठाकर ले गए। जिसमें रत्न जड़ित चांदी की दस अंगूठियां, रत्न जड़ित चांदी के ही नौ लॉकेट, सोने की अंगूठी और विविध रत्नों के अलावा आदि कुल साढे छह लाख रुपए का माल था। सुबह जब दफ्तर खोलने के लिए प्रबंधक अनिल भोयर पहुंचे, तो पूरा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। तत्काल इसकी सूचना श्रीकांत जाधव और पुलिस को दी गई। घटना का पता चलते ही आला पुलिस अधिकारी सदल बल मौके पर पहुंचे। दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो आरोपी वारदात को अंजाम देते हुए कैद हुए हैं। उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

Created On :   10 Feb 2024 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story