ठगी: चायनीज ठेला चालक से 1.50 लाख रुपए की ठगी, नकली सोने के सिक्के के बदले ले गया नकद

चायनीज ठेला चालक से 1.50 लाख रुपए की ठगी, नकली सोने के सिक्के के बदले ले गया नकद
  • खुदाई का काम करते समय मिलने का दिया झांसा
  • असली की जगह नकली सोने के सिक्के थमाए
  • जांच में सिक्के नकली होने का पता चला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खुदाई के दौरान सोने की घड़ी व सोने के सिक्के मिलने का झांसा देकर एक आरोपी ने चायनीज ठेला चालक को ठग लिया। आरोपी1.50 लाख रुपए नकद लेकर फरार हो गया। आरोपी, ठेला चालक राजू रामाधार वर्मा को असली की जगह सोने के 4 नकली सिक्के थमाकर रफूचक्कर हो गया। मिनीमाता नगर, पांच झोपड़ा निवासी राजू वर्मा (39) ने तहसील थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

खुदाई के दौरान मिलने का झांसा दिया : राजू ने पुलिस को बताया कि, उसके साथ गत 4 फरवरी को ठगी हुई। दरअसल, वह मोमिनपुरा गार्ड लाइन में चायनीज का ठेला लगाता है। घटना के दिन आरोपी ने उसके ठेले पर आकर कहा कि, उसे खुदाई के दौरान एक सोने की घड़ी मिली है,। सोने के सिक्के भी मिले हैं। उन सिक्कों को बेचना है। आरोपी ने चार सोने के सिक्के दिखाते ही राजू, आरोपी के झांसे में आ गया। उसने सोने के सिक्के खरीदने के लिए आरोपी को करीब 1.50 लाख रुपए दिए। रुपए लेेने के बाद सोेने के सिक्के के असली सिक्के देने की जगह आरोपी नकली सोने के सिक्के राजू को थमाकर फरार हो गया। तहसील थाने के उपनिरीक्षक सालवे ने राजू वर्मा की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गिरोह से चोरी के 111 वाहन जब्त : पुलिस ने शातिर वाहन चोरों के एक गिरोह को धर दबोचा। गिरोह से नागपुर सहित विविध शहरों से चुराए 111 वाहन आरोपियों से जब्त किए हैं। वाड़ी थाने में दर्ज इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच के वाहन चोर विरोधी पथक कर रहा है।

वाहनों की कीमत 70.70 लाख रुपए : वर्ष 2021 में वाड़ी थाना क्षेत्र से करीब दर्जन भर वाहन चोरी हुए थे। वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं से इसकी जांच क्राइम ब्रांच के वाहन चोर विरोधी पथक को सौंपी गई थी। जांच के दौरान पुलिस ने वाहन चोरी में लिप्त दलाल लोकेश भोंगे को करीब आठ दिन पहले गिरफ्तार किया था। वह अमरावती जिले का वरुड़ निवासी है और कोंढ़ाली में किराए से रहता है। रिमांड में लेकर उससे विस्तृत पूछताछ में वाहन चोरी में सक्रिय बड़े गिरोह का खुलासा हुआ। उसने बताया कि, नागपुर, अमरावती सहित अन्य शहरों से उसने वाहन चुराए हैं। फर्जी दस्तावेज बनाकर वाहनों को बेचता था। आरोपियों से कुल 111 वाहन जब्त किए गए हैं। वाहनों की कीमत 77.70 लाख रुपए बताई जा रही है।

Created On :   7 Feb 2024 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story