कार्रवाई: बेल्ट में पेस्ट फार्म में छिपाकर लाया 549 ग्राम सोना एयरपोर्ट पर पकड़ा

बेल्ट में पेस्ट फार्म में छिपाकर लाया 549 ग्राम सोना एयरपोर्ट पर पकड़ा
  • केरल का यह युवक शारजाह से कतर एयरवेज से नागपुर एयरपोर्ट पहुंचा
  • बेल्ट काफी मुलायम होने से इसमें कुछ छिपा होने का शक हुआ
  • 24 कैरट सोना , दुबई में किसी व्यक्ति ने दिया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कस्टम्स विभाग ने नागपुर एयरपोर्ट पर एक युवक को 549 ग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया। सोना पेस्ट फार्म में बेल्ट में छिपाकर लाया जा रहा था। जब्त सोने की कीमत 34 लाख रुपए बताई गई। पकड़ा गया युवक केरल का है और पहली बार दुबई से नागपुर एयरपोर्ट पहुंचा था।

किसी शख्स को बेल्ट देना 24 कैरट सोना : दुबई में एक कंपनी में काम करने वाला केरल का यह युवक शारजाह से कतर एयरवेज से नागपुर एयरपोर्ट पहुंचा। जांच के दौरान कस्टम्स अधिकारी का हाथ उसके कमर की बेल्ट पर लगा। बेल्ट काफी मुलायम होने से इसमें कुछ छिपा होने का शक हुआ। कमरे में ले जाकर जांच पड़ताल की तो बेल्ट में पेस्ट फार्म में सोना निकला। जांच में यह 24 कैरट सोना निकला। खबर है कि दुबई में एक व्यक्ति इस युवक को मिला आैर नागपुर की टिकट बुक करा दी। साथ ही जीन्स व कपड़ेे खरीदकर दिए। नागपुर पहुंचने के बाद एक शख्स मिलेगा और उसे यह बेल्ट देने को कहा था।

मोबाइल का सीडीआर निकाला जा रहा : पकड़े जाने के बाद यह युवक काफी रो रहा था। अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ा रहा था। बहरहाल कस्टम्स विभाग ने मामला दर्ज कर सोना जब्त किया। इसके मोबाइल का सीडीआर निकाला जा रहा है। ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने पर पता चला कि शारजाह से पहली बार नागपुर पहुंचा है। कस्टम्स आयुक्त संजय कुमार और अतिरिक्त आयुक्त पीयूष भाटी के मार्गदर्शन में सहायक आयुक्त वी. सुरेश बाबू की अगवाई में हुई कार्रवाई में अधीक्षक प्रकाश कापसे, सुधाकर बारापात्रे, इंस्पेक्टर कृष्णकांत धाकर, सुभम पंथी कोरी, अंजुम तडवी और हवलदार अनुराग परिकर शामिल थे।

मारपीट के मामले में हवलदार निलंबित : यशोधरा नगर क्षेत्र के गरीब नवाज नगर में दो समुदायों में मारपीट प्रकरण में जिम्मेदारी ठीक ढंग से नहीं निभाने के मामले में हवलदार भूपेंद्र चव्हाण को पुलिस परिमंडल 5 के उपायुक्त निकेतन कदम ने निलंबित कर दिया है । सूत्रों के अनुसार गत 22 जनवरी को रात में रामोत्सव के दरमियान पटाखे फोड़ने पर विवाद होने पर दो समाज अामने-सामने आ गए और इस दाैरान मारपीट हो गई। परिसर में तनावपूर्ण माहौल हो गया था। पुलिस िवभाग के आला अफसरों सहित पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार खुद भी मौके पर पहुंचकर माहौल को शांत कराए। दरअसल गरीब नवाज नगर परिसर में पुलिस का फिक्स प्वाइंट लगाया गया था। इस जगह पर चव्हाण सहित पुलिस मुख्यालय के 3 कर्मचारी तैनात थे। चर्चा है कि घटना के समय चारों मौजूद नहीं थे। इस मामले की जांच के बाद उपायुक्त कदम ने चव्हाण को निलंबित करने का आदेश दिया। मुख्यालय के तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई हो सकती है।

Created On :   27 Jan 2024 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story