जांच: विनयभंग मामले की मनपा फिर से जांच कराएगी

विनयभंग मामले की मनपा फिर से जांच कराएगी
अतिरिक्त आयुक्त का आश्वासन, पीड़िता को न्याय दिलाएंगे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कार्यस्थल पर महिला कर्मचारी से दुर्व्यवहार को लेकर मनपा एम्प्लॉइज यूनियन के शिष्टमंडल ने मनपा की अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल से भेंट की और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। अतिरिक्त आयुक्त ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि, इस मामले में जांच कराकर पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा।

कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करना चाहिए था : यूनियन ने अतिरिक्त आयुक्त से मांग करते हुए कहा कि इस मामले में होना तो यह चाहिए था कि, शिकायत के सहायक आयुक्त को कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न (निवारण प्रतिषेध एवं प्रतिदोष) अधिनियम 2013 के तहत कार्रवाई करनी चाहिए थी और तत्काल प्रभाव से आरोपी को निलंबित करना चाहिए था, लेकिन ऐसा न कर सहायक आयुक्त अपने आप पर ही अंगली उठाने की वजह बन गए। अतिरिक्त आयुक्त गोयल ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि, वे इस मुद्दे की गंभीरता से जांच कराएंगी और पीड़िता को न्याय दिलाएंगी। शिष्टमंडल में यूनियन के अध्यक्ष जम्मू आनंद, सचिव रमेश गवई, वरिष्ठ नेता अनिता मेंडे, इंदू गजभिए, यशोदा जांभुलकर, रानी तांबे, संगीता नहारकर के अलावा बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी उपस्थित थीं।

यह है मामला : बता दें कि, एक महिला स्वच्छता कर्मी ने आशीनगर जोन के सहायक आयुक्त से 10 अक्टूबर को लिखित शिकायत की थी कि, उसे एक प्रभारी कनिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक तंग कर रहा है और दबाव बना रहा है कि उसके घर चले और उसकी बात मानने पर हल्का काम देने का वादा करता है। वह काफी दिनों से उसे परेशान कर द्विअर्थी शब्दों का इस्तेमाल कर उसका विनयभंग कर रहा है। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर सहायक आयुक्त ने आरोपी का दूसरे प्रभाग में तबादला कर दिया। साथ ही शिकायतकर्ता महिला और जिन सहकर्मियों ने बयान दिए उन्हें भी हटा दिया।

Created On :   22 Nov 2023 7:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story