स्वतंत्रता दिवस समारोह, डॉ उदय बोधनकर की छात्रों और अभिभावकों से स्क्रीन टाइम कम करने की अपील

स्वतंत्रता दिवस समारोह, डॉ उदय बोधनकर की छात्रों और अभिभावकों से स्क्रीन टाइम कम करने की अपील
  • स्वतंत्रता दिवस समारोह
  • डॉ उदय बोधनकर की अपील
  • स्क्रीन टाइम कम करने को कहा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जानेमाने बाल रोग विशेषज्ञ और कॉमार्ड यूके के कार्यकारी निदेशक डॉ उदय बोधनकर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया, जो पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित किया गया था। इस मौके पर डॉ उदय बोधनकर ने छात्रों और अभिभावकों से स्क्रीन टाइम कम करने का अनुरोध किया है। डॉ उदय बोधनकर ने कहा कि कोरोनाकाल के बाद से ही लोगों की स्क्रीन टाइमिंग में बढ़ोतरी देखने को मिली है। लोग अक्सर अपना ज्यादातर समय अपने फोन या लैपटॉप पर बिताने लगे हैं।

इसका खासा असर बच्चों पर पड़ा है। बच्चा अगर ज़्यादा समय वर्चुअल वर्ल्ड यानी स्क्रीन के सामने बिताता है, तो वह खेलकूद, व्यायाम, लोगों से मिलने, बातचीत करने और जीवन में काम आने वाली स्किल्स सीखने के लिए समय कम करता जाता है, जिससे उसका ओवरऑल विकास प्रभावित होता है।


इसके अलावा उन्होंने सूर्यनमस्कार, ध्यान और स्वस्थ भोजन पर जोर दिया। इस मौके पर प्रिंसिपल लकी सदरानी और टीचिंग स्टाफ ने सभी का आभार जताया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्रों ने नृत्य, नाटक, गीत, भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया।


झंड़ा वंदन के बाद देश को आजाद कराने वाले भारत माता के अमर सपूतों को याद करते हुए उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प लिया गया। छात्रों ने आजादी के नायकों को याद करने के साथ ही भविष्य के भारत की तस्वीर पेश की।



Created On :   17 Aug 2023 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story