तफ्तीश: ऑटो चालक के घर से 55 लाख का ड्रग्स मिला, पुलिस कनेक्शन खंगालने की कोशिश में

ऑटो चालक के घर से 55 लाख का ड्रग्स मिला, पुलिस कनेक्शन खंगालने की कोशिश में
  • लोहारकर फैमिली होटल से जुड़ा मामला
  • प्रकरण दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार
  • मोबाइल भी जांच रही पुलिस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मोमिनपुरा में एक ऑटो चालक के घर तहसील पुलिस ने छापा मारा। कार्रवाई के दौरान लाखों रुपए का एमडी ड्रग्स मिलने से पुलिस के कान खड़े हो गए। धंतोली क्षेत्र के लोहारकर फैमिली होटल में हुई ड्रग्स पैडलरों की बैठक से संबंध का अनुमान है। प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। ड्रग्स जब्त किया गया है। गुरुवार की दोपहर अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में भेज दिया गया है।

550 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद : आरोपी आॅटो चालक मोहसिन खान हमीद खान (38) मोमिनपुरा निवासी है। तहसील पुलिस को सूचना मिली थी कि मोहसिन के घर में ड्रग्स रखा हुआ है। बुधवार की रात तहसील पुलिस ने उसके घर में छापा मारा। तलाशी के दौरान 550 ग्राम एमडी ड्रग्स मिला, जिसकी कीमत 55 लाख 15 हजार रुपए बताई जा रही है।

खंगाला जा रहा मोबाइल : गत दिनों सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम ने धंतोली थाना क्षेत्र के लोहारकर फैमेली होटल में छापा मारा था। एमडी ड्रग्स के साथ आठ ड्रग्स पैडलर पकड़े गए थे। मोहसिन के संबंध उनसे होने की आशंका है। हालांकि मोहसिन का कोई आपराधिक रिकार्ड नही है, लेकिन माना जा रहा है कि ड्रग्स तस्करी के लिए पैडलर मोहसिन के ऑटो का इस्तेमाल करते होंगे। अब पुलिस पैडलरों का मुंबई कनेक्शन भी तलाश रही है। मोहसिन का मोबाइल खंगाला जा रहा है। गुरुवार की दोपहर अदालत में पेश कर मोहसिन को 31 तारीख तक पीसीआर में लिया गया है।

अवैध साहूकार पर पहली बार एमपीडीए की कार्रवाई : अवैध साहूकारी करने वाले आरोपी मयूर गजानन जाधव (22), प्लॉट नं.-46, खरबी, साईंबाबा नगर खरबी ले-आउट, वाठोडा निवासी के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई की गई है। किसी आरोपी पर अवैध साहूकारी के तहत एमपीडीए की शहर में यह पहली कार्रवाई है। आरोपी को गिरफ्तार कर नागपुर सेंट्रल जेल में भेज दिया गया है। आरोपी को जल्द ही छत्रपति संभाजी नगर हर्सूल जेल में भेजा जाएगा। आरोपी मयूर पर वाठोडा के अलावा नंदनवन, कलमना और सक्करदरा थाने में भी मामले दर्ज हैं। आरोपी मयूर पर अवैध साहूकारी करने, लोगों को ब्याज से पैसे देकर उनसे अधिक ब्याज वसूली करने, ब्याज नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने, संपति को नुकसान पहुंचाने, गाली-गलौज करने, हमला करने सहित अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कई बार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की, लेकिन वह अपनी आदतों में कोई सुधार नहीं ला रहा था। इसके चलते उसे अवैध साहूकारी के तहत एमपीडीए (झोपड़पट्टी दादा कानून) का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

Created On :   29 March 2024 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story