कोर्ट-कचहरी: चेक बाउंस प्रकरण : पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य अदालत में हुए पेश, जमानत

चेक बाउंस प्रकरण : पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य अदालत में हुए पेश, जमानत
  • गंगा आयरन एंड स्टील ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड से खरीदा था 2 करोड़ 80 लाख का माल
  • चेक बाउंस होने के बाद नोटिस का भी नहीं दिया जवाब
  • प्रशांत वैद्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चेक बाउंस प्रकरण में पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य को बुधवार की सुबह पुलिस ने हिरासत में लिया। उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। जिला विशेष न्यायालय के न्यायाधीश बी. टी. जिरापे ने वैद्य को जमानत दे दी है। मामला स्टील कंपनी से करोड़ों की लेन-देन से संबंधित है।

2 करोड़ 80 लाख से जुड़ा मामला : परशुराम फोर्ज प्रा. लि. कंपनी ने गंगा आयरन एंड स्टील ट्रेडिंग कंपनी लि. से माल खरीदा था, जिसका 2 करोड़ 80 लाख रुपए बकाया था। परशुराम फोर्ज प्रा. लि. कंपनी के संचालक प्रशांत वैद्य ने गंगा आयरन कंपनी को पैसे देने के लिए जनवरी 2023 में 1 करोड़ 90 लाख रुपए के चेक जारी किए थे। बैंक खाते में पर्याप्त फंड न होने के कारण चेक बाउंस हो गए। इसके बाद गंगा आयरन एंड स्टील ट्रेडिंग कंपनी ने अपने वकील के द्वारा नोटिस भेजकर पैसे की मांग की। इसके बाद भी प्रशांत वैद्य की ओर से कोई भी जवाब दायर नहीं किया गया। कोर्ट ने पहले जमानती वारंट जारी किया। फिर भी कोई जवाब नहीं दिया गया। तब कोर्ट ने प्रशांत वैद्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया। इसके चलते बुधवार को बजाज नगर पुलिस ने प्रशांत वैद्य को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने सभी का पक्ष सुनते हुए प्रशांत वैद्य के खिलाफ जारी किया हुआ गैर-जमानती वारंट रद्द करते हुए जमानत मंजूर की। गंगा आयरन एंड स्टील ट्रेडिंग कंपनी की ओर से एड. दारासिंह सिंधू और एड. श्याम धनराजानी ने पैरवी की।

नौकर ने गोदाम से उड़ाए लाखों रुपए के लैपटॉप : गोदाम में हुई चोरी का पर्दाफाश हो गया है। नौकर ने ही लाखों रुपए के लैपटॉप उड़ाए हैं। धंतोली थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी नौकर को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार की दोपहर उसे अदालत में पेश किया गया था।

आरोपी गिरफ्तार : पत्रकार भवन के पास ऑरेज सिटी टावर निवासी अजहर अहमद शेख (44) लैपटॉप खरीदी-बिक्री का व्यापार करता है। धंतोली क्षेत्र में ही उसका गोदाम भी है। आरोपी नौकर बादल अन्नाजी वाघ (20) तकिया धंतोली निवासी के पास भी चाबी रहती थी, जिससे मौका देखकर वह गोदाम का ताला खोलता था और लैपटॉप चोरी करता था। 17 सितंबर से 28 अगस्त 2023 के बीच में कुल 3 लाख 80 हजार रुपए के लैपटॉप चोरी िकए हैं। घटना के बाद बादल फरार हो गया था, जिसे धंतोली पुलिस ने िगरफ्तार िकया। बुधवार की दोपहर अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में लिया गया है।

Created On :   1 Feb 2024 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story