नागपुर में ऑरेंज अलर्ट: देर रात एक घंटा तेज बारिश, कार पर गिरा पेड़, अनेक इलाकों में हुई बिजली गुल

देर रात एक घंटा तेज बारिश, कार पर गिरा पेड़, अनेक इलाकों में हुई बिजली गुल
  • रात में गरज-चमक के साथ बादल बरसे
  • एक घंटा तेज बारिश हुई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दिन भर धूप-छांव के बीच आखिरकार रात में गरज-चमक के साथ बादल बरस पड़े। करीब एक घंटा अच्छी बारिश हुई। बारिश के साथ बिजली भी कड़कड़ाई। अनेक इलाकों में बिजली गुल रही। चिल्ड्रेन ट्रैफिक पार्क के पास एक पेड़ कार पर गिरने की भी जानकारी आई। कार को भारी नुकसान पहुंचा है। एक घंटे की बारिश में शहर के अनेक भागों में सड़कें पानी से लबालब रहीं। लोहापुल पानी में डूबा रहा। कुछ और जगह भी यह स्थिति होने की जानकारी है।

13 तक औसत से कम तापमान

मध्य भारत में अलग-अलग दिशा से आ रही नमी युक्त हवा के कारण नागपुर का मौसम ठंडा बना हुआ है। तापमान में आई जबर्दस्त कमी के कारण गर्मी से राहत बनी हुई है। मंगलवार को नागपुर का अधिकतम तापमान आैसत से 5.1 डिग्री कम व न्यूनतम तापमान औसत से 2.3 डिग्री कम रहने से मौसम का मिजाज ठंडा रहा। 13 अप्रैल तक तापमान आैसत से कम रहने की संभावना है। मंगलवार को नागपुर का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री व न्यूनतम 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

विदर्भ के तापमान में कमी

मौसम विभाग के अनुसार, नमी युक्त हवा के कारण गरज-चमक व तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। 10 अप्रैल को बारिश का ऑरेंज अलर्ट व उसके बाद 13 अप्रैल तक बारिश का यलो अलर्ट बताया गया है। नागपुर समेत पूरे विदर्भ में तापमान में कमी आई है। बुधवार को बादल छाए रहेंगे। तेज हवा व गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। गर्मी से राहत बनी रहेगी।


Created On :   10 April 2024 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story