आदेश :: बिल भुगतान नहीं किया, तो काट दो बिजली

बिल भुगतान नहीं किया, तो काट दो बिजली
महावितरण सख्त, दो माह बिल न भरने पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महावितरण ने बिल भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताआें की बिजली काटने का आदेश जारी किया है। लगातार दो महीने तक बिल भुगतान नहीं करने वालों के घर जाकर वसूली करनी है आैर घर जाने के बाद भी वसूली नहीं हुई, तो बिजली काटकर वापस लौटना है। महावितरण ने सभी अभियंताआें को वसूली का टारगेट दिया।

50% भुगतान से काम नहीं चलेगा, 75% तुरंत भुगतान जरूरी : महावितरण ने जिन बकाएदारों की बिजली काटने की सूची तैयार की है, उन्हें मोबाइल पर बिल भुगतान करने का मैसेज व बिजली काटने संबंधी नोटिस दिया गया है। जिले के सभी 9 डिविजन के कार्यकारी अभियंताआें तक बकाएदारों की सूची भेज दी गई है। कार्यकारी अभियंताआें ने अतिरिक्त कार्यकारी अभियंताआें के मार्फत यह सूची संबंधित वितरण केंद्र के अभियंताआें को भेज दी है। बकाया राशि की वसूली का टारगेट दिया गया है। कार्रवाई से बचने के लिए 75 फीसदी भुगतान तुरंत करना होगा। 75 फीसदी भुगतान की अनुमति देने का अधिकार संबंधित अभियंता को दिया गया है। 50 फीसदी भुगतान से काम नहीं चलेगा।

235 रुपए री-कनेक्ट चार्ज :हर वितरण केंद्र में वसूली पथक तैयार किए गए हैं। इनका काम सुबह ड्यूटी पर पहुंचने के बाद सूची लेकर संबंधित बकाएदारों के घर जाना है। भुगतान नहीं करने पर लाइन काटी जा रही है। लाइन काटने के बाद अगर भुगतान किया, तो 235 रुपए का रिकनेक्ट चार्ज भरना होगा। 31 दिसंबर तक ज्यादा से ज्यादा वसूली करने का फरमान है।

Created On :   27 Dec 2023 8:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story