धोखाधड़ी: लालच में गंवाए 7.52 लाख, साइबर अपराधी के खिलाफ प्रकरण दर्ज

लालच में गंवाए 7.52 लाख, साइबर अपराधी के खिलाफ प्रकरण दर्ज
  • साइबर अपराधी के खिलाफ प्रकरण दर्ज
  • 1.48 लाख रुपए का माल चोरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर. टास्क पूरा करने के चक्कर में व्यक्ति को लाखों रुपए का चूना लग गया। सोमवार को साइबर अपराधी के खिलाफ गिट्टीखदान थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। अनंत नगर निवासी मोहम्मद जिशान खान (27) के इंस्टाग्राम अकाउंट पर किसी साइबर अपराधी ने लिंक भेजी, जिसमें उसे पार्ट टाइम जॉब ऑफर किया गया। इसके लिए उसे टेलीग्राम चैनल ऐप से जुड़ने के लिए कहा गया। ऐप से जुड़ने पर जिशान को साइबर अपराधी ने पार्टटाइम जॉब के नाम पर उसे कुछ टास्क दिए।

टास्क पूरा करने के बाद कमिशन के तौर पर उसके खाते में अपराधी ने कुछ रकम जमा की। जिशान का लालच बढ़ गया। पश्चात साइबर अपराधी ने ज्यादा रकम कमाने के लिए जिशान को निवेश करने के लिए कहा। झांसे में आए जिशान ने खाते से ऑनलाइन 7 लाख 52 हजार रुपए किसी और खाते में ट्रांसफर किए। जब जिशान को रकम नहीं मिली, तो उसने अपनी रकम वापस मांगी, लेकिन उस पर और निवेश करने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। ठगे जाने पर उसने साइबर थाना और संबंधित बैंक में शिकायत की। सोमवार को प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी का सुराग मिलना बाकी है।

1.48 लाख रुपए का माल चोरी

वहीं यशोधरा नगर इलाके में भांजी के जन्मदिन कार्यक्रम में जाते ही एक महिला के घर का ताला तोड़कर चोर नकदी व गहने सहित करीब 1 लाख 48 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। घटना कुंदा रामेश्वर लाडे के घर में गत 14-15 अक्टूबर के दरमियान हुई। संजय गांधी नगर, रानी दुर्गावती चौक, यशोधरा नगर निवासी कुंदा लाडे (46) ने यशोधरानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। घटना वाले दिन कुंदा मकान को ताला लगाकर जवाहर नगर पेट्रोल पंप के पास कार्यक्रम में गई थीं। दूसरे दिन घर लौटने पर कुंदा को चोरी की बात पता चली।

Created On :   17 Oct 2023 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story