नागपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए महायुति के उम्मीदवार नितीन गडकरी ने भरा नामांकन

नागपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए महायुति के उम्मीदवार नितीन गडकरी ने भरा नामांकन
  • बड़ी संख्या में नागरिक हुए शामिल
  • गडकरी के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की
  • आकाशवाणी चौक पर सभा का आयोजन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए महायुति के उम्मीदवार नितीन गडकरी ने नामांकन फार्म भरा। गडकरी की नामांकन रैली में बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए। नामांकन फार्म भरते समय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राकांपा अजित गुट के कार्याध्यक्ष प्रफुल पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। नामांकन रैली की शुरुआत संविधान चौक में बाबासाहब आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण के साथ हुई। रामटेक लोकसभा क्षेत्र के महायुति के उम्मीदवार राजू पारवे भी रैली में शामिल थे। गडकरी के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। विविध समाज, वर्ग के नागरिक शामिल हुए।

सभा का आयोजन : आकाशवाणी चौक पर सभा का आयोजन किया गया। सभा में पूर्व सांसद कृपाल तुमाने, पीरिपा के नेता जोगेंद्र कवाडे, पूर्व राज्यमंत्री सुलेखा कुंभारे, विधायक आशीष जैस्वाल, विधायक कृष्णा खोपडे, विधान परिषद सदस्य प्रवीण दटके, पूर्व राज्यसभा सदस्य विकास महात्मे, भाजपा के जिला अध्यक्ष सुधाकर कोहले, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय भेंडे प्रमुखता से उपस्थित थे।

कार्यकर्ताओं से मिलती है ऊर्जा : गडकरी : नितीन गडकरी ने कार्यकर्ताओं व विविध संगठनों का आभार मानते हुए कहा- कार्यकर्ताओं से मुझे ऊर्जा मिलती है। 10 वर्ष में मैंने नागपुर में एक लाख करोड़ के विकास कार्य किए हैं। इन कामों का श्रेय कार्यकर्ताओं को ही है। कार्यकर्ताओं का भरोसा नहीं रहता, तो ये काम नहीं हो पाते। इस चुनाव में जीत तय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को विश्व गुरु बनाने के लिए विकास के अलावा सुखी भारत की संकल्पना प्रत्यक्ष तौर पर साकार करना है। नई सरकार आते ही विकास को चार चांद लगेगा।

वंचित का खेला...नागपुर में दिया कांग्रेस को समर्थन, रामटेक में सस्पेंस : लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारने को लेकर वंचित बहुजन आघाडी खास चर्चा में है। प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व में आघाड़ी ने नागपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस उम्मीदवार विकास ठाकरे को समर्थन दिया है, लेकिन रामटेक क्षेत्र के लिए किसी को समर्थन घोषित नहीं किया है। रामटेक में किशोर गजभिये व शंकर चहांदे ने स्वयं को वंचित आघाड़ी का उम्मीदवार होने का दावा करते हुए नामांकन दाखिल किया है। वंचित की ओर से संजय केवट को भंडारा-गोंदिया, हितेश मडावी गडचिरोली-चिमूर व राजेश बेले को चंद्रपुर क्षेत्र में उम्मीदवार घोषित किया गया है।

वर्ष 2019 में कई क्षेत्रों में वंचित बहुजन आघाड़ी की उम्मीदवारी के कारण कांग्रेस को नुकसान हुआ था। माना जाता है कि इस आघाड़ी को मिलनेवाले वोट अधिकतर कांग्रेस के समर्थक रहे हैं। 2019 के चुनाव में नागपुर में वंचित आघाड़ी के उम्मीदवार को 26 हजार के करीब वोट मिले थे। रामटेक में भी काफी वोट मिले थे। इस बार रामटेक से वंचित का उम्मीदवार होने का दावा कर रहे किशोर गजभिये कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे हैं। वे रामटेक से बतौर कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव लड़ चुके हैं। उधर, शिवसेना उद्धव गुट के नेता सुरेश साखरे ने रामटेक क्षेत्र के लिए शिवशक्ति-भीमशक्ति संगठन के नाम से नामांकन दाखिल कराया है।

Created On :   28 March 2024 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story