सजगता: मां ने डांटा, तो बच्चे ने घर छोड़ा, पहुंचा नागपुर रेलवे स्टेशन पर

मां ने डांटा, तो बच्चे ने घर छोड़ा, पहुंचा नागपुर रेलवे स्टेशन पर
काटोल का रहने वाला है और छठवीं कक्षा में पढ़ता है

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मां खेलने नहीं देती, हर समय डांटती है, इसलिए एक बालक घर छोड़कर सीधा स्टेशन पर पहुंच गया, जहां किसी ने उसे भटकते देख पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने उसके परिवार से संपर्क कर उन्हें बच्चा सौंप दिया। ऐसे में बच्चा किसी गलत हाथों में जाने से बच गया। यह घटना नागपुर रेलवे स्टेशन की है।

बिना टिकट बस में सवार हुआ, कंडक्टर ने पूछा तक नहीं :बच्चे का नाम राहुल (काल्पनिक) है। वह काटोल निवासी है और छठवीं कक्षा में पढ़ता है। अपने माता-पिता का इकलौता बेटा होने के कारण वह घर में सभी का लाडला है। माता-पिता चाहते हैं कि, बच्चा पढ़े और अच्छी शिक्षा प्राप्त करे, लेकिन बच्चा लगातार खेल-कूद में लगा रहता था। हमेशा की तरह बुधवार को दोपहर में राहुल खेलने गया, तो मां उस पर नाराज हुई, तो राहुल ने घर छोड़ने का फैसला कर लिया। दोपहर एक बजे मां बाहर जाते ही राहुल घर से निकल गया। बस स्टैंड से नागपुर जाने वाली बस में चढ़ गया, लेकिन वाहक ने उससे साधारण पूछताछ तक नहीं की। वह बिना टिकट नागपुर पहुंच गया और पैदल चलकर नागपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा।

प्लेटफार्म न.-7 पर घूम रहा था : वह प्लेटफार्म नंबर 7 पर घूम रहा था। असामाजिक तत्वों के हाथों में पड़ने से पहले ही जागरूक यात्री का ध्यान उस पर गया। उसने राहुल से पूछताछ की, तब उसे सारी स्थिति का पता चला। यात्री ने उस बच्चे को रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके बाद जीआरपी की टीम ने परिवार से संपर्क कर बच्चा परिवार को सौंप दिया।

Created On :   6 Oct 2023 7:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story