तैयारी: शरद पवार की नागपुर में सभा की तैयारी

शरद पवार की नागपुर में सभा की तैयारी
शुरू हुआ बैठकों का दौर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार की नागपुर में सभा की तैयारी की जा रही है। सभा की तारीख तय नहीं है, लेकिन 12 दिसंबर को यह सभा हो सकती है। इसके लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है। 7 दिसंबर को नागपुर में राज्य विधानमंडल का शीतकालीन अधिवेशन आरंभ होगा। उस दिन भी राकांपा प्रदर्शन करेगी। सभा के लिए विधायक रोहित पवार के नेतृत्व में नियोजन भी किया जा रहा है। इस संबंध में रोहित पवार का नागपुर दौरा हो चुका है। हाल ही में संभाजीनगर में हुई बैठक में नागपुर सहित सभी जिलों के प्रमुखों से कहा गया है कि सभा में भीड़ जुटाने के लिए योगदान दें।

विधानभवन पर मोर्चा : नागपुर में विधानभवन पर राकांपा मोर्चा निकालेगी। शरद पवार संरक्षक की भूमिका में रहेंगे। मोर्चा को लेकर वातावरण तैयार करने के लिए रोहित पवार के नेतृत्व में राकांपा की युवा संघर्ष यात्रा आरंभ हो गई है। 24 अक्टूबर को पुणे के महात्मा फुले वाडा से आरंभ हुई यह यात्रा 820 किमी की होगी। इस यात्रा को स्थगित कर दिया गया था, लेकिन उसे 16 नवंबर से दोबारा आरंभ किया जाएगा। प्रतिदिन 20 से 25 किमी यात्रा का लक्ष्य रखा जा रहा है। यात्रा के माध्यम से 13 जिलों में राकांपा पदाधिकारी जनसंवाद करेंगे। काष्टी, कर्जत, पाटोदा, बीड़, जातेगांव, पिंपलगांव, कुंभार, परतुर, जिंतूर, पुलगांव, सेवाग्राम, बाजारगांव हाेते हुए यह यात्रा नागपुर में पहुंचेगी। जिले से अनिल देशमुख, सलिल देशमुख, दुनेश्वर पेठे, राजू राऊत, शैलेंद्र तिवारी, पंकज ठाकरे सहित अन्य पदाधिकारी भीड़ जुटाने का प्रयास करेंगे। 12 दिसंबर को शरद पवार का जन्मदिन भी है।

सरकार के विरोध में माहौल : राकांपा के शहर अध्यक्ष दुनेश्वर पेठे ने कहा है कि राज्य में सत्ता पक्ष व सरकार के विरोध में माहौल है। सत्ता संघर्ष के घटनाक्रम से जनता के बीच भाजपा की असलियत उजागर हो चुकी है। शरद पवार के नेतृत्व की राकांपा में नेताओं व पदाधिकारियों का लौटना जारी है। एेसे में शरद पवार की नागपुर में होने वाली सभा राकांपा के लिए वर्तमान स्थिति में बड़ी ऊर्जा देने वाली साबित होगी।

Created On :   14 Nov 2023 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story