नागपुर: यूनिवर्सिटी में पिछले 10 साल से प्राध्यापक भर्ती नहीं, गडकरी को सौंपा ज्ञापन

यूनिवर्सिटी में पिछले 10 साल से प्राध्यापक भर्ती नहीं, गडकरी को सौंपा ज्ञापन
  • प्राध्यापक महासंघ ने जनता दरबार में गडकरी को दिया निवेदन
  • गडकरी को ज्ञापन सौंपा

डिजिटल डेस्क, नागपुर. राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ में पिछले 10 वर्षों से प्राध्यापकों की भर्ती ही नहीं हुई है। प्राध्यापकों के रिक्त पद जल्द से जल्द भरने की मांग को लेकर प्राध्यापक पदभर्ती महासंघ के अध्यक्ष डॉ. प्रमोद लेंडे खैरगांवकर के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी को जनता दरबार में निवेदन दिया गया।

सरकार अभी भी 2017 के मानदंड पर अटकी है

प्राध्यापक महासंघ का कहना है कि, नागपुर विद्यापीठ के विभिन्न शैक्षणिक विभागों में प्राध्यापकों के 220 पद रिक्त थे। सरकार ने उनमें से 97 को मंजूरी दे दी। इसी के तहत नागपुर विद्यापीठ ने विज्ञापन जारी किया। इस भर्ती में कई लोगों ने आपत्ती जताई।

नतीजा यह हुआ कि 6 महीने बाद भी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। राज्य के विभिन्न कॉलेजों में प्राध्यापकों के पद कई वर्षों से खाली हैं। सरकार अभी भी 2017 के मानदंड पर अटकी हुई है। राज्य में पीएचडी, नेट, सेट योग्यताधारकों की संख्या 50 हजार से अधिक है।

राज्य सरकार की निष्क्रियता के कारण कई सालों से प्राध्यापकों की नियुक्ति नहीं हुई है, इसलिए नागपुर विद्यापीठ और पूरे राज्य में जल्द से जल्द प्राध्यापकों के रिक्त पदे भरन की मांग प्राध्यापक पदभर्ती महासंघ ने की है। निवेदन सौंपते समय संगठन के कई पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


Created On :   19 Feb 2024 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story