आंदोलन: बकाया न मिलने पर पीडब्ल्यूडी ठेकेदारों ने दी विकास कार्यों को बंद करने की चेतावनी

बकाया न मिलने पर पीडब्ल्यूडी ठेकेदारों ने दी विकास कार्यों को बंद करने की चेतावनी
  • 851 करोड़ का बिल बकाया
  • ,28 फरवरी तक का दिया समय
  • मांग पूरी न होने पर 1 मार्च से आंदोलन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ठेकेदारों ने 28 फरवरी तक बकाया बिल नहीं मिलने पर विकास कार्य बंद करने की चेतावनी सरकार को दी है। संभाजीनगर में हुई बैैठक में नागपुर समेत राज्य भर से ठेकेदारों के 400 प्रतिनिधि शामिल हुए। ठेकेदारों ने विकास कार्य के काम पूरे किए, लेकिन सरकार पर हजारों करोड़ बकाया है। बार-बार निवेदन करने के बावजूद बकाया बिल नहीं मिलने पर अब 1 मार्च से विकास कार्य बंद करने की चेतावनी दी। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, वित्त मंत्री व लोक कर्म मंत्री को निवेदन भेजकर गंभीरता से इस मुद्दे को निपटाने की मांग की गई है।

सरकार पर ठेकेदाराें के करोड़ों बाकी : महासंघ के विदर्भ अध्यक्ष सुबोध सरोदे ने बतााया कि सरकार पर ठेकेदाराें के हजारों करोड़ बकाया है। 28 फरवरी तक बकाया बिल नहीं मिला तो 1 मार्च से विकास काम बंद करेंगे आैर टेंडरों का भी बहिष्कार करेंगे। नागपुर समेत राज्य में बड़े पैमाने पर विकास कार्य के काम चल रहे हैं।

...तो टेंडर का बहिष्कार करेंगे : पीडब्ल्यूडी नागपुर सर्कल (नागपुर, गोंदिया व भंडारा जिला) में ही 851 करोड़ का बिल बकाया है। राज्य की बात करें तो हजाराें करोड़ बकाया है आैर अभी नागपुर समेत राज्य भर में शासकीय इमारतों, रास्तों का निर्माण कार्य हो रहा है। संभाजीनगर में महाराष्ट्र राज्य ठेकेदार महासंघ की अगुवाई में हुई बैठक में बड़े ठेकेदारों के अलावा सुशिक्षित बेरोजगार ठेकेदारों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। विकास कार्यों के टेंडर का बहिष्कार करने की भी चेतावनी दी।

एक घंटा रहा सर्वर डाउन : आजकल जहां-जहां ऑनलाइन सुविधा है, वहां सर्वर डाउन और इंटरनेट बंद की समस्या आम बात हो चुकी है। ऐसे में सामान्यजनों को घंटों तक परेशान होना पड़ता है। मंगलवार को सुबह मेडिकल में यही स्थिति रही। यहां की ओपीडी आैर त्वचा रोग विभाग के ऑनलाइन सिस्टम का सर्वर सुबह 10 से 11 बजे तक बंद रहा। इस दौरान भीड़ बढ़ गई थी। लोग परेशान हो गए। एक घंटा बाद जब सर्वर शुरू हुआ तो लोग अपने-अपने नंबर के लिए धक्का-मुक्की करने लगे। सर्वाधिक समस्याएं महिला, छोटे बच्चे व बुजुर्गों को हुईं। महीने में एक-दो बार ऐसी समस्याएं आती हैं।

Created On :   21 Feb 2024 7:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story