कर्मचारियों की मांग: सेस फंड से दिवाली पर अग्रिम देने जिप कर रही है विचार

सेस फंड से दिवाली पर अग्रिम देने जिप कर रही है विचार
जिला परिषद अध्यक्ष से मिला प्रतिनिधिमंडल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिक्षण संचालक ने शिक्षा विभाग के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को दिवाली अग्रिम व सातवें वेतन आयोग का बकाया भुगतान नहीं करने के वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग में आदेश दिए। उसे लेकर शिक्षकेत्तर कर्मचारियों में तीव्र असंतोष है। कर्मचारियों ने जिला परिषद अध्यक्ष मुक्ता कोकड्डे से मिलकर शिक्षण संचालक ने दिए निर्देश से अवगत कर जिप सेस फंड से दिवाली पर अग्रिम देने की गुहार लगाई। अध्यक्ष ने उनकी मांग पर सकारात्मक प्रतिसाद दिया।

31 अक्टूबर की वीडियो कांफ्रेंस में निर्देश

शिक्षण संचालक शरद गोसावी ने वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग लेकर राज्य के शिक्षणाधिकारियों से संवाद साधा। इस दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग में शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को दिवली अग्रिम व सातवें वेतन आयोग की बकाया राशि अदा नहीं करने के स्पष्ट निर्देश दिए। दिवाली अग्रिम की आस लगाए बैठे कर्मचारियों को शिक्षण संचालक के निर्देश की सूचना मिलने पर संतप्त हो गए। जिला परिषद में मौजूद 50 से अधिकारी कर्मचारी जिला परिषद अध्यक्ष से मिले। उन्होंने कर्मचारियों की व्यथा बयां करने पर जिला परिषद के सेस फंड से उन्हें दिवाली अग्रीम देने की मांग रखी। अध्यक्ष ने वित्त व लेखा अधिकारी मुकुदिनी श्रीखंडे को कक्ष में बुलाया और सेस फंड से दिवाली अग्रिम अदा किया जा सकता है या नहीं। इस विषय पर चर्चा की। िवत्त व लेखा अधिकारी ने बताया कि अग्रीम रकम को 11 हिस्साें में विभाजित कर कर्मचारियों के वेतन से अग्रीम वसूल करने की शर्त पर दी जा सकती है। इस विषय में शिक्षण संचालक ने लिए निर्णय के संबंध में शिक्षण आयुक्त सूरज मांढरे के साथ चर्चा करने का आश्वास्त किया। दिवाली करिब रहने से अग्रीम अदा करने पर जल्द से जल्द निर्णय लेने की कर्मचारियों ने मांग की।

सातवें वेतन आयोग की चौथी िकस्त नहीं मिली

शिक्षण विभाग के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की चौथी किस्त नहीं मिली। अन्य सभी विभाग के कर्मचारियों को चारों किस्त मिल चुकी हैं। शिक्षा विभाग का लेखाशीर्ष 20558, 205531, 200048, 20182 से वेतन उठा रहे कर्मचारियों को दिवाली अग्रिम नहीं दिया जाएगा। जो शिक्षकेत्तर कर्मचारी सेवानिवृत्त हो गए, उन्हें भी अभी तक सेवानिवृत्ति का लाभ नहीं मिला। केवल सेवानिवृत्त शिक्षकों को लाभ दिए जाने से शिक्षा विभाग के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की चिंता बढ़ गई है। जिप अध्यक्ष को मिले प्रतिनिधिमंडल में कास्ट्राइब जिप कर्मचारी संगठन अध्यक्ष डॉ. सोहन चवरे, अपूर्वा घटाटे, प्रकाश िसंह राठोड़, रवींद्र राचेलवार, सुदर्शन कोलेकर, गणेश पिंपले, सतीश अस्वले, प्रथमादित्य गोंडाने, सतीश देहारे आदि का समावेश रहा।

Created On :   2 Nov 2023 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story