आरोपी पकड़ाए: अपहरणकर्ता दंपति छिंदवाड़ा से गिरफ्तार

अपहरणकर्ता दंपति छिंदवाड़ा से गिरफ्तार
72 घंटे के भीतर छिंदवाड़ा से धरदबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमेश्वर थाने में दर्ज 12 वर्षीय बालक आदित्य के अपहरण का पर्दाफाश हो गया। ग्रामीण क्राइम ब्रांच पुलिस की टीम ने बालक का अपहरण करने वाले आरोपी दंपति प्रवीण उर्फ सोनू हरिराम पंडाग्रे (35) और उसकी पत्नी गीता गुरुप्रसाद कौरती (28) को 72 घंटे के भीतर छिंदवाड़ा से धरदबोचा। बालक को भी सकुशल छुड़ा लिया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया। आरोपी दंपति को कलमेश्वर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आरोपी सोनू कुख्यात अपराधी है। सोनू के खिलाफ मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के विविध जिलों में हत्या, डकैती, लूटपाट, सेंधमारी और चोरी के मामले दर्ज हैं।

यह है मामला : पुलिस के अनुसार सुबोध नगर, नागपुर निवासी केशव श्रीराम आर्य (70) ने कलमेश्वर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। केशव का कलमेश्वर क्षेत्र के लोणारा में खेत है। वह खेत पर ही रहते हैं। उन्होंने खेत में काम करने के लिए छिंदवाड़ा निवासी सोनू पंडाग्रे और उसकी पत्नी गीता को 8 माह पहले रखा था। सोनू, पत्नी गीता व बेटी नम्रता (8) के साथ खेत में झोपड़ी में रहता था। केशव ने उसे 8 माह से वेतन नहीं दिया था। इससे नाराज होकर सोनू और गीता 18 नवंबर को सुबह करीब 6 बजे केशव की मोटरसाइकिल और नकद 25 हजार रुपए चोरी कर केशव की साली के 12 साल बेटे आदित्य का अपहरण कर उसे छिंदवाड़ा ले गए। सोनू ने छिंदवाड़ा में अपने दोस्त अर्जुन प्रकाश जाधव (30) व अमन कैलास चौरसिया (28) के पास आदित्य को रखा। इधर केशव ने कलमेश्वर थाने में सोनू और गीता के खिलाफ आदित्य के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई।

एसपी ने किया विशेष टीम का गठन कलमेश्वर थाने में आदित्य के अपहरण का मामला दर्ज होने के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार ने क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे के नेतृत्व में विशेष जांच टीम का गठन किया। इस टीम ने कलमेश्वर के अलावा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व मार्केट परिसर में आदित्य की खोजबीन शुरू की।

दोस्त के घर से बालक को बरामद किया : टीम को इस दौरान आरोपी सोनू और उसकी पत्नी गीता के बारे में गुप्त सूचना मिलने पर टीम ने छिंदवाड़ा जाकर आरोपियों की खोजबीन शुरू की। आरोपी के मोबाइल लोकेशन से पता चला कि, वह चौरसिया मोहल्ला परिसर में है। टीम ने 21 नवंबर को सुबह करीब 9 बजे आरोपी सोनू और उसकी पत्नी गीता को हिरासत में लिया। दोनों चौरसिया मोहल्ले में अपनी बेटी नम्रता के साथ पहुंचे थे। पूछताछ में आरोपी सोनू ने आदित्य के बारे में बताया कि, वह अर्जुन जाधव और अमन चौरसिया के पास है। टीम ने आदित्य को इनके कब्जे से सकुशल छुड़ा लिया। आदित्य को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

इन्होंने की कार्रवाई : ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस विभाग के निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक राजीव कर्मलवार, आशीष ठाकुर, उपनिरीक्षक बट्टूलाल पांडे, एएसआई सूरज परमार, हवलदार दिनेश आधापुरे, नीलेश बर्वे, संजय बानते, इकबाल शेख, विनोद काले, प्रमोद तभाने, अमोल कुथे, मुकेश शुक्ला, कलमेश्वर के थानेदार यशवंत सोलसे, सहायक पुलिस निरीक्षक दिलीप पोटभरे, तेजराम मेश्राम सहित अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

Created On :   22 Nov 2023 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story