नागपुर: बेसा से मानेवाड़ा रिंगरोड पर घंटों तक लगता है लंबा जाम, वाहन चालकों के हाल- बेहाल

बेसा से मानेवाड़ा रिंगरोड पर घंटों तक लगता है लंबा जाम, वाहन चालकों के हाल- बेहाल
  • साप्ताहिक बाजार के कारण वाहन चालकों के हाल- बेहाल
  • इस मार्ग पर रहती है भारी भीड़

डिजिटल डेस्क, बेसा. मानेवाड़ा रिंगरोड पर शनिवार के दिन साप्ताहिक बाजार लगने के कारण यहां लंबा जाम लग रहा है। जिसके चलते वाहन चालकों का बुरा हाल हो रहा है। बेसा चौक से लेकर म्हालगीनगर चौक तक लंबा जाम लगता है। जिसके कारण घंटों तक वाहन चालक जाम में फंसे रहते हैं। ऐसे में वाहन चालक अपनी गाड़ियां जाम से निकालने के लिए बहुत अधिक हॉर्न बजा रहे हैं। जिसके कारण इस क्षेत्र में ध्वनि प्रदूषण होने को नकारा नहीं जा सकता।

लंबे जाम में घंटों फंसे रहने के कारण वाहन चालक एक दूसरे पर चिल्लाते हुए नजर आते हैं। बावजूद इसके यहां एक भी पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात नहीं रहते। अजनी यातायात विभाग कर्मचारियों की कमी होने का हवाला दे रहे हैं। ऐसे में साप्ताहिक बाजार और इसके कारण लगने वाला लंबा जाम वाहन चालकों के लिए इन दिनों सिरदर्द बना हुआ है।

इस मार्ग पर रहती है भारी भीड़ : शनिवार के दिन साप्ताहिक बाजार होने के कारण बेसा से मानेवाड़ा मार्ग पर दोपहर से ही सब्जी वालों का शोर और ग्राहकों की भीड़ जगह-जगह पर लगी रहती है। ऐसे में मार्ग पर गुजर रहे दोपहिया और चार पहिया वाहनों की आवाजाही भी अधिक होने के कारण छोटे वाहन चालकों का बुरा हाल हो रहा है।

जिसके कारण लम्बा जाम लग रहा है। साप्ताहिक बाजार रोड तक लगाने के कारण राहगीरों का पैदल चलना भी बहुत ही मुश्किल हो रहा है। यातायात की गंभीर समस्या होने के बावजूद भी इस क्षेत्र में एक भी यातायात पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात नहीं रहता। ऐसे में इस मार्ग पर एक से डेढ़ घंटे का जाम लगता है।

बाजार हटाने के लिए सौंपा निवेदन

रितेश आहेर, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, अजनी यातायात विभाग के मुताबिक बेसा से मानेवाड़ा रिंगरोड पर बाजार नहीं लगाना चाहिए इसके लिए नगरपंचायत, महानगरपालिका और अन्य संबंधित विभाग को पिछले तीन चार माह पूर्व निवेदन सौंपा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यातायात कर्मचारियों की कमी के चलते बाजार के दिन यातायात कर्मियों को ड्यूटी पर नहीं रख सकते। बाजार हटेगा तो यातायात भी अपने आप सुचारु होगा।


Created On :   10 March 2024 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story