वाहन जब्त: गणतंत्र दिवस के दिन पटाखे फोड़ने वाले 69 बुलेट सवारों पर यातायात पुलिस की कार्रवाई

गणतंत्र दिवस के दिन पटाखे फोड़ने वाले 69 बुलेट सवारों पर यातायात पुलिस की कार्रवाई
  • यातायात पुलिस ने 103 वाहनों को जब्त किया
  • पटाखे फोड़ेने वाली बाइक से हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई
  • कर रहे थे स्टंटबाजी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर के अंबाझरी, फुटाला तालाब परिसर में गणतंत्र दिवस पर पटाखे फोड़ेने वाली बाइक से हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस ने कार्रवाई की। सदर जोन में 458, सीताबर्डी में 353, इंदोरा में 367, लकड़गंज में 274, अजनी में 266, कॉटन मार्केट में 246, सोनेगांव में 227, सक्करदरा में 218, एमआईडीसी में 119 और कामठी में 58 वाहन चालकों पर चालान कार्रवाई की गई।

कर रहे थे स्टंटबाजी

सदर यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 2586 वाहन चालकों के खिलाफ चालान कार्रवाई की। इस दौरान 103 वाहन जब्त किए गए। इसमें 69 बुलेट बताई गई है। पुलिस उपायुक्त शशिकांत सातव ने स्टंटबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। अलग-अलग इलाकों में यातायात पुलिस की कार्रवाई शुरू थी। सदर यातायात पुलिस विभाग के निरीक्षक विनोद चौधरी सहयोगियों के साथ तेलंगखेड़ी मंदिर के पास ही बेरिकेडिंग लगाकर कार्रवाई की। पुलिस के उड़न दस्ते भी बनाए गए थे, जो बाइक पर पटाखे फोड़ते और अंधाधुंध गति से ड्राइविंग करते नजर आए ऐसे 69 वाहन चालकों को पकड़कर कार्रवाई की। दोबारा ओरिजनल साइलेंसर लगाने के बाद ही वाहन छोड़ने की बात कही गई।

इन पर भी हुई कार्रवाई : तेज गति से वाहन चलाने पर 79 वाहन चालकों के खिलाफ चालान कार्रवाई की गई। 1500 वाहन चालकों पर बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने की कार्रवाई की गई। 50 से अधिक वाहन चालकों पर बिना ड्राइविंग लाइसेंस और 121 लोगों के खिलाफ बिना दस्तावेज के वाहन चलाने पर कार्रवाई की गई। 131 लोगों पर ट्रिपल सीट वाहन चलाने पर कार्रवाई की गई। 53 कार चालकों पर बिना सीट बेल्ट के चलाने पर कार्रवाई की गई। 25 वाहनों पर ब्लैक फिल्म लगाने पर उसे उतार कर कार्रवाई की गई।

सोना तस्कर को पकड़ने गई पुलिस दल पर हमला

वाड़ी स्थित वड़धामना के वजीरा बार के पास बस्ती में एक समुदाय के कुछ युवकों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। बताया जाता है कि पुलिस दल गुप्त सूचना मिलने पर सोना तस्कर को इस बस्ती में पकड़ने गई थी। सूत्रों के अनुसार 27 जनवरी को वर्धा क्षेत्र के दो युवक वाड़ी थाने में पहुंचे। वे पुलिस निरीक्षक प्रदीप रायन्नावार से मिले और उन्हें बताया कि 4 किलो सोना उन्हें 10 लाख रुपए में दे रहे हैं। रायन्नावार ने थाने के डीबी के प्रमुख एपीआई राहुल सावंत, हवलदार तुलसी शुक्ला, अजय पाटील को छानबीन के लिए भेजा। पुलिस दल जांच के उद्देश से वड़धामना में वजीरा बार के आगे बस्ती में गई। वहां कुछ लोग पहले से ही अपना डेरा डाले हुए थे।

पुलिस ने 10 लाख में सोना देने वाले काे घटनास्थल पर पकड़ा ही था कि कुछ बदमाशों ने पीछे से पथराव शुरू कर दिया। चर्चा है कि उनमें से एक के हाथ में चाकू भी था। पुलिस के साथ हाथापाई पर कुछ युवक उतारू हो गए। अंतत: तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया। खबर लिखे जाने तक अपराध दर्ज होना बाकी था। पुलिस दल पर हमला होने की चर्चा होती रही।

Created On :   28 Jan 2024 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story