कार्रवाई :: गंदगी करने वालों की खैर नहीं, एनडीएस ने दंड वसूला

गंदगी करने वालों की खैर नहीं,  एनडीएस ने दंड वसूला
कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर । स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत महानगरपालिका के उपद्रव शोध पथक ने कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर 45 हजार रुपये का दंड वसूल किया। इस दौरान एनडीएस और एमपीसीबी की संयुक्त कार्रवाई में 6 किलो प्लास्टिक भी जब्त किया गया।

कार्रवाई के दौरान लक्ष्मीनगर जोन के देवनगर में वसंत मांगे को रास्ते पर निर्माणकार्य सामग्री डालने को लेकर 5 हजार रुपये, हनुमाननगर जोन के छोटा ताजबाग के ढोरे ज्वेलर्स, लिंक रोड को अनधिकृत बॅनर लगाने पर 5 हजार रुपये, धंतोली जोन के मनीष नगर में दुर्वांग वसंत इम्पेरियल को रास्ते पर निर्माणकार्य सामग्री डालने को लेकर 10 हजार रुपये दंड वसूल किया गया। इसके साथ ही गांधीबाग जोन में एमपीसीबी के साथ कारवाई में प्रतिबंधात्मक प्लास्टिक रखने को लेकर गरोबा मैदान के स्वस्तिक किराना से 5 हजार रुपये, सतरंजीपुरा जोन के मेहंदीबाग में राज फुटाना भंडार को 5 हजार रुपये, मस्कासाथ के संतोष प्लास्टिक को 5 हजार रुपये, मंगलवारी जोन के गोंडवाना चौक में रंगोली एक्जिबिशन को अनधिकृत बैनर लगाने को लेकर 10 हजार रुपये दंड वसूल किया गया। यह कार्रवाई उपद्रव शोध पथक के प्रमुख वीरसेन तांबे के नेतृत्व में की गई।

गंदगी करनेवालों पर कसा शिकंजा : शहर को स्वच्छ, सुंदर रखने के लिहाज से सार्वजनिक स्थान पर गंदगी फैलाने को लेकर पिछले साल भर में 37,238 नागरिकों पर कार्रवाई कर 2 करोड़, 5 लाख रुपए का दंड किया गया। मनपा के उपद्रव शोध पथक की ओर से शहर को स्वच्छ रखने के लिए रास्ते, फुटपाथ पर कचरा डालने और प्लास्टिक कैरीबैग को पाबंदी को लेकर नागरिकांे और दुकानदारांे पर औचक निरीक्षण कर कार्रवाई की गई। पिछले साल 11 अक्टूबर 2022 से इस साल 30 अक्टूबर तक उपद्रव शोध पथक के जवानांे की ओर से रास्ता, फुटपाथ, खुली जगह और सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने को लेकर हाथगाड़ी, स्टॉल, पानठेले, फेरीवाले, सब्जी विक्रेता शैक्षणिक संस्था, कोचिंग क्लासेस, मॉल, उपहारगृह, लॉजिंग, बोर्डिंग के होटल, सिनेमा हॉल, मंगल कार्यालय, कैटरर्स सर्व्हिस प्रोवाइडर को कचरा डालने, चिकन सेंटर, मटन विक्रेता नागरिक और संस्थाओं समेत 37 हजार 238 नागरिकों पर कार्रवाई कर 2,05,75,400 रुपये दंड वसूल किया गया है।

Created On :   31 Oct 2023 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story