हंगामा: धर्मगुरु का बैनर निकालने पर जरीपटका में बवाल , समाज में आक्रोश, लोग सड़क पर उतरे

धर्मगुरु का बैनर निकालने पर जरीपटका में बवाल , समाज में आक्रोश, लोग सड़क पर उतरे
  • अतिक्रमण दस्ते ने अनधिकृत पोस्टर, बैनर हटाने की कार्रवाई की
  • गुस्साई भीड़ ने किया रास्ता रोको आंदोलन
  • सिख समाज और सिंधी समाज के लोग हुए आक्रोशित

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जरीपटका में जींजर मॉल के पास पोस्टर, बैनर हटाने की कार्रवाई दौरान धर्मगुरु का पोस्टर फटने पर बवाल हो गया। सिख समाज और सिंधी समाज के लोगों ने मनपा के तोडू दस्ते पर आपत्तिजनक बर्ताव कर धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगाया। गुस्साई भीड़ ने रास्ता रोको आंदोलन कर संबंधित व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

रास्ता रोको आंदोलन : मनपा के मंगलवारी जोन अतिक्रमण दस्ते ने अनधिकृत पोस्टर, बैनर हटाने की कार्रवाई की। बिना पूर्व अनुमति लगाए गए पोस्टर, बैनर हटाए गए। इस दौरान जींजर मॉल के पास धर्मगुरु के प्रकाशपर्व का पोस्टर लगाया हुआ था। उसे हटाकर ट्रक में डाला गया। इस दौरान पोस्टर फट जाने पर सिख समाज और िसंधी समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई। उन्होंने पोस्टर के साथ आपत्तिजनक बर्ताव करने का आरोप लगाया। संबंधित व्यक्ति के िखलाफ गुनाह दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। सड़क पर खड़े होकर रास्ता रोको आंदोलन किया।

गुनाह दर्ज करने की मांग : सूचना मिलने पर अतिक्रमण विभाग के सहायक आयुक्त प्रकाश राठोड़ घटना स्थल पहुंचे। लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब तक संबंधित व्यक्ति के िखलाफ पुलिस में गुनाह दर्ज नहीं होता, तब तक पीछे नहीं हटने की चेतावनी दी। क्षेत्र के विधायक नितीन राऊत भी वहां पहुंचे। तनाव बढ़ता देख भारी पुलिस बल तैनात किया गया। परिसर में तनावपूर्ण शांति का वातावरण है। पुलिस ने कुछ लोगों के बयान लेकर सीसीटीवी फुटेज लेने की जानकारी मिली है। समाचार लिखे जाने तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ।

नासुप्र, एनएमआरडीए की कार्रवाई, चला बुलडोजर

उच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद नागपुर सुधार प्रन्यास और नागपुर महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है। झिंगाबाई टाकली में विविध ले-आउट के 9 भूखंडों पर किए गए अनधिकृत निर्माणकार्यों को तोड़ने की कार्रवाई की गई। इसी तरह मानेवाड़ा स्थित मानेवाड़ा बेसा रोड व भीतर के ले-आउट में कुल 15 अनधिकृत निर्माणकार्यों के खिलाफ अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई की गई। इसमें कमलकुंज को.ऑप. सोसायटी, विश्वजीत को.अॉप. सोसयाटी, गौसिया लेबर, सद्गुरु गृहनिर्माण सोसायटी, गीता को. ऑप. सोसायटी, बंधु सोसायटी व लाडीकर ले-आउट शामिल हैं।

Created On :   17 Jan 2024 4:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story