कार्रवाई: नायलॉन मांजा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस की छापामार कार्रवाई, कई लोग हुए घायल

नायलॉन मांजा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस की छापामार कार्रवाई, कई लोग हुए घायल
  • 21 आरोपियों पर कार्रवाई
  • नायलॉन मांजे से पतंग उड़ाने वालों पर भी दबिश
  • हजारों का माल किया बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। इस बार मकर संक्रांति पर पुलिस ने नायलाॅन मांजा बेचनेवालों के साथ ही नायलाॅन मांजा से पतंग उड़ानेवालों के खिलाफ भी कार्रवाई की। पुलिस के अलग- अलग दस्ते ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए करीब 30 हजार रुपए का माल जब्त किया। इस दौरान 21 आरोपियों पर कार्रवाई की गई, जिसमें नायलाॅन मांजा बेचने और पतंग उड़ानेशओळवाले आरोपियों का समावेश है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कलमना पुलिस ने गश्त के दौरान आरोपी ओमेश्वर राम अंबाडरे (20) को गिरफ्तार किया। आरोपी से 1 चकरी जब्त की गई। जरीपटका पुलिस ने आरोपी अखिलेश मदन गोंडाने (27) प्लाॅट नं. 465, नागपुर को नायलोन मांजा के साथ पकड़ा। आरोपी से 2 चकरी नायलोन मांजा सहित 800 रुपए का माल जब्त किया। इसी प्रकार मेकोसाबाग में आरोपी आशु विलास शेंडे (24) , वाडी पुलिस ने आरोपी अंकुश शंकररावजी ठाकरे (27) को गिरफ्तार किया। दौलत लाॅन, शाहू ले आउट में आरोपी महेश रामचंद्र नेवारेे (37), रमाबाई चौक, आंबेडकर नगर, वाडी से आरोपी रोहित अतर रामटेके (19) व आरोपी प्रफुल अशोक गडल्लिंगे (29) को नायलोन मांजा के साथ पकड़ा।

आदर्श नगर से आरोपी गजेन्द्र खरेन्द्र कानतोडे (19), आरोपी फैजान रशीद शेख (19), अजनी पुलिस ने आरोपी सचिन शालिकराम शेंडे (35), आरोपी विक्रम अमृतराव दोडके (23), आरोपी रोहित रामप्रसाद यादव (24), आरोपी चेतन छगनलाल लिल्हारे (19), आरोपी मनीष रघुनंदन पंचेश्वर (23) भीम नगर, आरोपी नेहाल देवपरन सहारे (28) समता नगर, आरोपी आनंद रमेश पाटील (30), आरोपी प्रतीक हरीप्रसाद यादव (26) को पकड़ा। सभी मामलों में पकड़े गए आरोपियों में से किसी को मांजे के साथ तो किसी को नायलॉन मांजा से पतंग उड़ाते हुए पकड़ा गया। इस तरह हजारों रुपए का माल भी पुलिस ने जब्त किया है। वहीं तहसील पुलिस ने गश्त के दौरान बंगालीपंजा, भोलाशाह दरगाह के पास छापेमारी कर आरोपी भूषण राजेन्द्र गुहीकर (21) घर नं. 657, टिमकी, संदीप उर्फ सोनू बापू आमरे (26) मेहंदीबाग, यशोधरानगर और अजय सतीश निमजे (19) तांडापेठ, पांचपावली, नागपुर निवासी को एक बोरी में नायलॉन मांजा के साथ पकड़ा। आरोपी से नायलॉन मांजा की 7 चकरियां सहित 4,900 रुपए का माल जब्त किया गया है।

मांजे से 21 घायल 1 मेडिकल में भर्ती

पतंगबाजी के दौरान अलग-अलग घटनाओं में नायलॉन मांजे से 21 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 12 लोगों का मेयो अस्पताल में उपचार किया गया है। यह सभी मरीज सोमवार को उपचार के लिए आए थे। सभी को मांजे के कारण मामूली जख्म हुई थी। उपचार के बाद उन्हें छुट्‌टी दे दी गई है। वहीं मेडिकल में 9 घायलों में से 8 को उपचार कर घर भेजा गया। 10 साल का मृणय अंबाडे पतंग के चक्कर में बिजली का झटका लगने से गंभीर रूप से झुलस गया था। उसका एसआईसीयू में उपचार चल रहा है। उसका एक पैर काटना पड़ा है। यह घटना 10 जनवरी की है। वहीं अन्य 8 मरीज 7 से 15 जनवरी के दौरान उपचार करा चुके हैं। मरीजों में अधिकतर अंगुली कटने वाले शामिल हैं। कुछ के चेहरे पर मांजे के मामूली जख्म हाेने की जानकारी सूत्रों ने दी है।

कटा कान, हथेली भी

नागपुर। कोराड़ी रोड पर दोपहिया वाहन से बच्चे के साथ जा रहे मां-पिता को नायलॉन मांजे ने बुरी तरह घायल कर दिया। गाड़ी चालक हिरनखेडे का कान बुरी तरह कटा और काफी खून बहा। महिला की हथेली भी मांजे से कट गई थी।

Created On :   16 Jan 2024 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story