नई तकनीक: ब्लू स्टार ने लॉन्च की एनर्जी एफिशिएंट डीप फ्रीजर की नई रेंज, पर्यावरण-अनुकूल प्रौद्योगिकी

ब्लू स्टार ने लॉन्च की एनर्जी एफिशिएंट डीप फ्रीजर की नई रेंज, पर्यावरण-अनुकूल प्रौद्योगिकी
  • उत्पादों के निर्माण में पर्यावरण-अनुकूल प्रौद्योगिकी अपनाती है कंपनी
  • एनर्जी एफिसेएंट डीप फ्रीजर की नई रेंज
  • ब्लू स्टार ने लॉन्च की पर्यावरण-अनुकूल प्रौद्योगिकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. ब्लू स्टार ने विभिन्न उपयोगों के लिए 60 लीटर से 600 लीटर तक की क्षमता वाले ऊर्जा-कुशल (एनर्जी एफिसिएंट) और पर्यावरण अनुकूल डीप फ्रीजर की एक व्यापाक श्रृंखला लॉन्च की है। नए उत्पाद उच्च भंडारण, बढ़ी हुई कूलिंग क्षमता प्रदान करते हैं और बेहतर टेक्नोलॉजी से युक्त हैं, जो कुशल कूलिंग के लिए अधिक गर्मी हस्तांतरण सुनिश्चित करते हैं।

इस अवसर पर ब्लू स्टार के एमडी बी त्यागराजन ने कहा कि संपूर्ण डीप फ्रीजर रेंज अब पूरी तरह से वाडा में कंपनी की आधुनिक विनिर्माण सुविधा में निर्मित की जाती है, जो ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द ग्लोब’ पह के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि ये 47 डिग्री सेंटीग्रेट के तापमान में भी काम करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। उन्होंने कहा कि भंडारण क्षमता की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ कंपनी डेयरी और आइसक्रीम, जमे हुए भोजन, रेस्तरां, सुविधा स्टोर, हॉस्पिटालिटी और सुपरमार्केट से लेकर अन्य अनुप्रयोगों के लिए व्यापक ग्राहक वर्ग को पूरा करने की स्थिति में है। इन डीप फ्रीजर की कीमत 16,000 रूपये से शुरू होती है।

कंपनी की डीप फ्रीजर के अलावा देश में बढ़ते अवसरों का लाभ उठाने के लिए अपने वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन व्यवसाय को बढ़ाने की महत्वाकांक्षी योजना है। इसकी समृद्ध विरासत और विशेषज्ञ डोमेन ज्ञान के साथ, ब्लू स्टार ने कोल्ड चेन उत्पादों और समाधानों से युक्त एक विस्तृत पोर्टफोलियो विकसित किया है, जो सभी क्षेत्रों की आवश्यकताओं को पूरा करता है।

इसमें बागवानी, फूलों की खेती, केला पकाना, आइसक्रीम, पोल्ट्री, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, त्वरित सेवा रेस्तरां, होरेका, रेशम उत्पाद, समुद्री फार्मास्युटिकल और हेल्थकेयर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ब्लू स्टार कम जीडब्ल्यूपी रेफ्रीजरेंट और इंसुलिशन ब्लोइंग एजेंटों का उपयोग करके टिकाऊ उत्पादों के निर्माण के लिए पर्यावरण-अनुकूल प्रौद्योगिकयों को अपनाता है, जो भारत में अपनी तरह का पहला है।


Created On :   18 April 2024 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story