बाबा की सफाई: सुप्रीम कोर्ट की हिदायत पर बोले रामदेव, पतंजलि कभी झूठा प्रचार नहीं करता

सुप्रीम कोर्ट की हिदायत पर बोले रामदेव, पतंजलि कभी झूठा प्रचार नहीं करता
  • डॉक्टरों का एक समूह योग
  • आयुर्वेद के खिलाफ करता है प्रचार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पतंजलि दवाओं के बारे में गलत दावे नहीं करने संबंधी सुप्रीम कोर्ट की हिदायत के बाद योग गुरू स्वामी रामदेव ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं। लेकिन हम कोई गलत प्रचार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पतंजलि के खिलाफ पिछले 5 साल से दुष्प्रचार चल रहा है। इसके लिए उन्होंने मेडिकल माफिया को जिम्मेदार ठहराया।

हरिद्वार में मीडिया से बात करते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि कुछ डॉक्टरों ने एक समूह बनाया है, जो लगातार योग, आयुर्वेद और सनातन मूल्यों के खिलाफ प्रचार करता है। अगर हम झूठे हैं तो करोड़ों रूपये का जुर्माना लगाया जाए या फांसी की सजा दी जाए, हमें कोई आपत्ति नहीं होगी। लेकिन अगर हम झूठे नहीं हैं तो उन लोगों को दंडित किया जाए जो वास्तव में झूठा प्रचार कर रहे हैं। योग गुरू ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं। जरूरी पड़ने पर हम कोर्ट व मीडिया के सामने सारे तथ्य व प्रमाण भी रखने के लिए तैयार हैं।

स्वामी रामदेव ने कहा कि बीपी, शुगर, थायरॉयड, आर्थराइटिस व मोटापा से लेकर लीवर, किडनी फेल्यिर व कैंसर जैसे प्राणघातक रोगों से हमने हजारों लोगों को मुक्त किया है। उन्होंने कहा कि हम दरिद्र नहीं हैं, हमारे पास ऋषियों की ज्ञान की विरासत है। लेकिन हमारी संख्या कम है। उन्होंने कहा कि ड्रग माफियाओं के खिलाफ लड़ाई अंतिम निर्णय तक लड़ी जाएगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन पहले पतंजलि को दवाओं के बारे में गलत दावे करने वाले भ्रामक विज्ञापनों को तुरंत रोकने को कहा था। ऐसा नहीं करने पर हर विज्ञापन पर एक करोड़ रूपये जुर्माना लगाने की बात कही थी।

Created On :   22 Nov 2023 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story