महागठबंधन: पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय, पूर्णिया से हो सकते हैं प्रत्याशी

पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय, पूर्णिया से हो सकते हैं प्रत्याशी
  • पप्पू यादव ने कांग्रेस का दामन थाम लिया
  • पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर दिया है। कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश की मौजूदगी में पप्पू यादव और उनके बेटे सार्थक यादव ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। पप्पू यादव कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य रंजीता रंजन के पति हैं। उन्हें कांग्रेस में शामिल कराने में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की भूमिका अहम बताई जा रही है। माना जा रहा है कि पप्पू यादव पूर्णिया लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद पूर्व सांसद ने कहा कि उनकी विचारधारा कांग्रेस की विचारधारा के साथ रही है। कांग्रेस की विचारधारा हमेशा ऊर्जा देती रही है।

बसपा सांसद दानिश अली भी हुए कांग्रेसी

अमरोह से बसपा सांसद दानिश अली और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह चौधरी भी बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। दानिश अली को तीन महीने पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मायावती ने निलंबित कर दिया था। दानिश अली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी बताए जाते हैं।

बीते सोमवार को तेजस्वी यादव ने पत्रकारों के साथ हुई बातचीत में कहा था कि बिहार में दो दिनों के भीतर सीटें फाइनल हो जाएंगी. वहीं एनडीए ने बिहार में सीटों का बंटवारा कर लिया. इसके तहते बीजेपी के खाते में 17, जदयू को 16, चिराग पासवान की पार्टी को 5, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की पार्टी को 1-1 सीट मिला है. हालांकि एनडीए के सहयोगी केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस को एक भी सीट नहीं दी गई है. जिससे पशुपति कुमार पारस नाराज हो गए हैं.

कांग्रेस ने बिहार के तीन सीटों पर अपना दावा ठोंक दिया है. कांग्रेस पार्टी ने बेगूसराय, कटिहार के अलावा पूर्णिया लोकसभा सीट पर दावा कर दिया है. कांग्रेस पार्टी पप्पू यादव के लिए पूर्णिया सीट चाहती है. पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन फिलहाल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं.

Created On :   20 March 2024 2:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story