comScore

10 करोड़ वसूली मामले में सोमवार को आएगा फैसला - परमबीर सिंह ने लगाई थी याचिका

10 करोड़ वसूली मामले में सोमवार को आएगा फैसला - परमबीर सिंह ने लगाई थी याचिका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर सौ करोड़ रुपए की वसूली से जुड़े आरोपों की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग को लेकर पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह व अन्य की ओर से दायर याचिकाओं पर बॉम्बे हाईकोर्ट सोमवार को अपना फैसला सुनाएगा। इस मामले को लेकर कोर्ट में पांच याचिकाएं दायर की गई है। सिंह ने याचिका में दावा किया है कि निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे ने उन्हें बताया था कि गृहमंत्री ने उसे मुंबई के बार व रेस्टोरेंट से हर माह सौ करोड़ रुपए की वसूली करने को कहा था। 

31 मार्च 2021 को दिनभर की लंबी सुनवाई के बाद को मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता व न्यायमूर्ति गिरीष कुलकर्णी की खंडपीठ ने अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था। सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने मामले को लेकर पुलिस में शिकायत न दर्ज कराने के लिए सिंह को कड़ी फटकार लगाई थी। जबकि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार के उदासीन रवैए के प्रति नाराजगी व्यक्त की थी।

इस दौरान केंद्र सरकार की ओर से पैरवी कर रहे एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा था कि यदि कोर्ट आदेश देगा तो सीबीआई व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामले की जांच के लिए तैयार हैं। इस मामले में कोर्ट के आदेश का पालन होगा। वहीं राज्य के महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोणी ने सिंह की याचिका को आधारहीन बताते हुए उसे खारिज करने की मांग की थी। 

कमेंट करें
ihjpG