12 घंटे किया मौन व्रत पर बैठे पूर्व विधायक, ट्वीट कर शिवराज ने कहा- मौन ही बहुत कुछ कह रहा

12-hour former MLA sitting on silent fast, by tweeting Shivraj said- silence is saying a lot
12 घंटे किया मौन व्रत पर बैठे पूर्व विधायक, ट्वीट कर शिवराज ने कहा- मौन ही बहुत कुछ कह रहा
12 घंटे किया मौन व्रत पर बैठे पूर्व विधायक, ट्वीट कर शिवराज ने कहा- मौन ही बहुत कुछ कह रहा


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/चौरई। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में भाषण देने से रोकने के मामले में शनिवार को पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे ने मौन व्रत किया। नगर के बस स्टैंड में पंडाल तानकर सुबह 8 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे तक वे मौन व्रत पर रहे। इस दौरान उनके समर्थन में जिलेभर के भाजपा नेता और चौरई चांद बिछुआ के लोग मौजूद रहे। वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उनका समर्थन किया। कहा कि रमेश जी, आपका ये मौन ही बहुत कुछ कह रहा है। मुख्यमंत्री सुने तो अच्छा है, वरना जनता तो सब सुन भी रही है और देख भी रही है। दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल विषय को विवादित बताते हुए भाषण देने से रोके जाने के विरोध में पूर्व विधायक पं रमेश दुबे मौन व्रत पर बैठे हंै। रात 8.05 बजे मौन व्रत तोडऩे के बाद पूर्व विधायक श्री दुबे ने कहा कि संविधान और सीएए पर बोल रहा था, लेकिन मुझे बोलने से रोका गया। मौन उपवास कर विरोध जाहिर किया। आगे भी बात नहीं सुनी गई तो शांतिपूर्ण ढंग से विरोध जताया जाएगा।
क्या था घटनाक्रम-
गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में नगर के स्टेडियम मैदान में पूर्व विधायक पं रमेश दुबे द्वारा नागरिकता अधिनियम और महात्मा गांधी के विचारों का उल्लेख किया जा रहा था। उनके इस अध्यक्षीय भाषण पर एसडीएम मेघा शर्मा ने इसे लॉ एण्ड आर्डर का हवाले देते हुए उन्हें भाषण का विषय बदलने के लिए कहा था। इसके बाद पूर्व विधायक तुरंत भाषण खत्म कर बैठ गए थे।
12 घंटे में चार बार स्वास्थ्य जांच-
मौन व्रत पर बैठे पूर्व विधायक के स्वास्थ्य की जांच बीएमओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की। 12 घंटे में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चार बार उनका बीपी और शुगर लेवल सहित अन्य जांच की। 
एडीएम पहुंचे चौरई, बल रहा तैनात-
प्रशासन ने मौन व्रत को सशर्त अनुमति दी थी। ऐसे में मौन व्रत पर नजर रखने के लिए प्रदर्शन स्थल के पास चार से अधिक कैमरों से रिकार्डिंग की गई। एडीएम राजेश शाही भी चौरई पहुंचे। जबकि जिला स्तर से भी पुलिस बल तैनात किया गया था।
ये रहे मौजूद- 
इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष बंटी साहू, पूर्व विधायक प्रेमनारायण ठाकुर, नाना मोहोड़, नत्थनशाह कवरेती, महापौर कांता सदारंग, जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र परमार, रमेश पोफली, लखन वर्मा, शिव मालवी, प्रदीप रघुवंशी, सत्येंद्र तिवारी, प्रीति बिसेन, प्रियवर ठाकुर, शैलेंद्र रघुवंशी, अतरलाल वर्मा, सुरेश शर्मा, जितेंद्र चौरे, रामदयाल व्हटवार, राधेश्याम रघुवंशी, वीरपाल इवनाती सहित भाजपा के तमाम नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Created On :   1 Feb 2020 5:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story