किसान के खाते से निकल गए 1.37 लाख, ईओडब्ल्यू पहुंचा मामला

किसान के खाते से निकल गए 1.37 लाख, ईओडब्ल्यू पहुंचा मामला
किसान के खाते से निकल गए 1.37 लाख, ईओडब्ल्यू पहुंचा मामला


डिजिटल डेस्क सिवनी। शहर के शुक्रवारी स्थित एक बैंक में कान्हीवाड़ा के कन्हानपिपरिया निवासी किसान गया ही नहीं और उसके केसीसी खाता में 1.35 लाख जमा भी हो गए और 1.37 लाख रुपए निकाल भी लिए गए। इस मामले में बैंक के फील्ड ऑफिसर   के खिलाफ किसान रामकिशोर पिता सुनेरी चंद्रवंशी द्वारा कोतवाली थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उसके द्वारा जबलपुऱ जाकर ईओडब्ल्यू में बयान दर्ज कराए जाने की जानकारी भी सामने आई है।
क्या है मामला
किसान द्वारा की गई लिखित शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बैंक का फील्ड ऑफिसर श्रवण कुमार पात्रे 6 अक्टूबर को उसके पास आया और बीमा राशि आने व खाता का नवीनीकरण किए जाने की बात कही। किसान के अनुसार नवीनीकरण के बाद खाते में राशि डालने की बात करते हुए उससे 5-6 अलग-अलग कागजों में हस्ताक्षर करा लिए गए। किसान ने 9 अक्टूबर को पास बुक में एंट्री कराने अपने बेटे को भेजा गया तो पता चला 7 अक्टूबर को खाते में 1.35 लाख जमा हुए और 8 अक्टूबर को 1.37 लाख निकाल लिए गए।
सीसीटीवी फुटेज से खुलेगा राज  
किसी के भी खाते से अन्य कोई दूसरा व्यक्ति डिपॉजिट स्लीप अथवा आहरण पर्ची के द्वारा उसकी मौजूदगी के बगैर पैसे नहीं निकाल सकता। आरोप है कि किसी के परिजन द्वारा भी नियमानुसार ऐसा नहीं किया जा सकता,फिर भी बैंक में राशि जमा व आहरित कर ली गई। किसान द्वारा 7 व 8 अक्टूबर के सीसीटीवी फुटेज निकालने की मांग की है। इसमें बैंक के अन्य स्टाफ की मिलीभगत की आशंका भी जताई गई है।
इनका कहना है-
शिकायत के बाद बैंक के फील्ड ऑफिसर के बयान लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।
- महादेव नागोतिया, टीआई, कोतवाली
किसी के द्वारा पुलिस में शिकायत किए जाने व पुलिस द्वारा बयान लिए जाने की जानकारी नहीं है।
- एनसी शर्मा, शाखा प्रबंधक

Created On :   18 Oct 2020 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story