अकोला परिमंडल : 15 हजार बिल बकायाधारकों के कटे बिजली कनेक्शन

March 16th, 2022

डिजिटल डेस्क, अकोला। अकोला, बुलडाणा तथा वाशिम जिले में बिजली कनेक्शनधारकों पर बड़े पैमाने पर बिजली बिल बकाया है। इस करण बकाया का आंकड़ा 21 करोड़ के ऊपर बना हुआ है। महावितरण की ओर से विशेष मुहिम चलाकर वसूली का प्रयास किया जा रहा है। अब बकायाधारकों के बिजली कनेक्शन भी काटे जा रहे है। पिछले दो माह में अकोला परिमंडल के 15 हजार बकायाधारकों पर गाज गिरी है। महावितरण के अधिकारी, कर्मचारियों ने कनेक्शन काटने की कड़ी कार्रवाई की है। मार्च माह में वसूली बढ़ाने के लिए कार्रवाइयों को और गति प्रदान की गई है।

{21.73 करोड़ बकाया वसूली की चुनौती
अकोला परिमंडल में अकोला, बुलडाणा, वाशिम जिले का समावेश है। तीनों जिलों में बिजली ग्राहकों पर लगभग 21 करोड़ 73 लाख रूपए बकाया है, जिसमें वाशिम जिले में ही सबसे अधिक 10 करोड़ 4 लाख रूपए बकाया है। अकोला जिले के 4 हजार 71 ग्राहकों पर 6 करोड़ 9 लाख तथा बुलडाणा जिले के 4 हजार 242 ग्राहकों पर 5 करोड़ 21 लाख रूपए बकाया है। सभी बकायाधारक वर्तमान में महावितरण की रडार पर है। 

{मार्च माह में 2414 ग्राहकों पर कार्रवाई
महावितरण की ओर से बकायाधारकों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। मार्च माह में भी कार्रवाइयों का सिलसिला जारी है। गिने-चुने दिनों में ही 2 हजार 414 ग्राहकों के कनेक्शन काटे गए। वाशिम विभाग में सबसे अधिक 626, अकोला मंडल में 276, अकोला शहर विभाग 305, अकोट विभाग 441, बुलडाणा विभाग 286, खामगांव विभाग 31 तथा मलकापुर विभाग में 449 घरेलू बकायाधारकों की बिजली आपूर्ति खंडित की गई। घरेलू के साथ ही वाणिज्य, सार्वजनिक जलापूर्ति, पथदीप, औद्योगिक क्षेत्र में कार्रवाई की जा रही है। ग्राहक कड़ी कार्रवाई को टालने के लिए बकाया बिल का भुगतान करे, ऐसी अपील भी महावितरण की ओर से की गई है।