पतंजलि की एजेंसी दिलाने के नाम पर लगाया 18 लाख का चूना

18 lakhs Fraud on the name of Baba Ramdevs Patanjalis agency
पतंजलि की एजेंसी दिलाने के नाम पर लगाया 18 लाख का चूना
पतंजलि की एजेंसी दिलाने के नाम पर लगाया 18 लाख का चूना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की एजेंसी लेने की कोशिश मुंबई के एक व्यापारी को मंहगी पड़ गई। व्यापारी को दो आरोपियों ने करीब 18 लाख रुपए का चूना लगा दिया। गोरेगांव पुलिस व्यापारी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। गोरेगांव के प्रेमनगर इलाके में रहने वाले व्यापारी दयानंद सोनावणे (58) पतंजलि कंपनी की एजेंसी लेना चाहते थे।

उन्होंने इसके लिए इंटरनेट पर सर्च किया तो एक वेबसाइट मिली जिसमें पतंजलि की एजेंसी के लिए संपर्क करने को कहा गया था। सोनावणे ने वेबसाइट पर दिए गए नंबर से संपर्क किया तो आरोपी ने खुद को कंपनी का अधिकृत प्रतिनिधी बताया और दावा किया कि एजेंसी हासिल करने के लिए उन्हें कुछ पैसे भरने पड़ेंगे। 

13 फरवरी को आरोपियों से किया था संपर्क 
सोनावणे ने 13 फरवरी को आरोपियों से संपर्क किया। इसके बाद भरोसा जीतकर आरोपियों ने उनसे बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने को कहा। सोनावणे ने आरोपियों के खाते में धीरे-धीरे 17 लाख 75 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपियों ने सोनावणे से संपर्क तोड़ लिया और जिस नंबर का इस्तेमाल संपर्क के लिए करते थे वह भी बंद हो गया। इसके बाद सोनावणे ने पतंजलि कंपनी से संपर्क किया तो उनके होश उड़ गए।

कंपनी की ओर से बताया गया कि जिन लोगों ने उनसे पैसे लिए उनका कंपनी से कोई लेना देना नहीं है। इसके बाद सोनावणे ने गोरेगांव पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत की। सीनियर इंस्पेक्टर धनाजी नलावणे ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

Created On :   3 May 2018 2:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story