अलग- अलग : सड़क हादसोंं में अमरावती जिले के 4 ने गंंवाई जान, 6 घायल

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, अमरावती। जिले के परतवाड़ा, धारणी, अंजनगांव सुर्जी थाना क्षेत्र में घटित अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मृत्यु हो गई। जबकि 6 अन्य घायल हो गए। इन तीन दुर्घटनाओं के अलावा तिवसा से अपने दोस्तों के साथ पचमढ़ी दर्शन करने के लिए जा रहे वाहन की बीच रास्ते में हुई दुर्घटना में तीन युवकों की मृत्यु हो गई। इनमें एक युवक तिवसा तहसील का निवासी है। 

लॉरी और बाइक की भिड़ंत में एक की मृत्यु, 2 जख्मी

अंजनगाव सुर्जी तहसील के कोकर्डा फाटे के पास रविवार 27 फरवरी की रात 8.30 बजे दो पहिया चालक और मालवाहक टाटा एस के बीच भीषण भिड़ंत हो गई। अमोरा के पास हुई दुर्घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य युवक घायल हो गए। घायलों को पहले अंजनगांव के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया लेकिन उनकी नाजुक होने से उन्हें अमरावती जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। मृतक 24 वर्षीय युवक दर्यापुर के गौरव गायकी रहवासी है। उसके साथ दो मित्र, प्रज्वल इंगले (24) कोकर्डा निवासी भी गंभीर रूप से जखमी है। अमरावती निवासी युवक तायडे (23) का अमरावती के अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवा स्वाभिमान पार्टी के अजय देशमुख, शेख मतीन, तोशिप सौदागर, निखिल व बादल ने जखमी लोगों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की।
 

ट्रैक्टर की टक्कर से गई जा

धारणी में ट्रैक्टर की टक्कर से गई जान। जानकारी के मुताबिक धारणी तहसील के कुटंगा गांव में मुठवा चौराहे के पास रविवार देर रात रेत से भरा एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  दुर्घटना में ताराचंद ठाकरे नामक व्यक्ति की घटनास्थल पर मृत्यु हो गई। दुर्घटना के बाद चालक अमर ठाकरे ने मृतक का शव चौराहे से उठाकर पास के आश्रमशाला परिसर में लाकर रख दिया और ट्रैक्टर छिपाने के प्रयास में था तभी धारणी पुलिस के दल ने आरोपी चालक के इस मंसूबे पर पानी फेर दिया। धारणी पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

ऑटो-बाइक की टक्कर, एक मृत, कई घाय

उधर परतवाडा में रविवार की रात शादी से लौट रहे ऑटो की एक बाइक सवार के बीच जबरदस्त भिड़त होने से ऑटो चालक की मौत हो गई। जबकि ऑटो में सवार कई लोग घायल हो गए। वहीं बाइक चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक रविवार की रात अंबिका लॉन परतवाड़ा से निकलते समय आॅटो को बाइक पर सवार 1 लोंगों ने जोरदार टक्कर मार दी। जिसके चलते ऑटो चालक शेख इमरान शेख रहमान (30) हबीबनगर परतवाड़ा निवासी की मौत हो गई। वहीं, बाइक चालक सागर भीमराव कलाने (22) परतवाड़ा निवासी गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को उपजिला अस्पताल लाया गया, जहां वैद्यकीय अधिकारी डॉ हसीब खान ने शेख इमरान को मृत घोषित कर दिया और सागर कलाने को उपचार हेतु जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि ऑटो सामने से चकनाचूर हो गया। ऑटो में सवार लोगों को भी चोटें आई हैं, इन लोगों को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। अंबिका लॉन दिन-ब-दिन दुर्घटना का केंद्र बनता जा रहा है। यहां पर हाल ही के कुछ दिनों में दुर्घटनाओं के कारण कई जानें भी जा चुकी हैं।
 

मप्र में हुए हादसे में तिवसा का युवक बना काल का ग्रास

मध्यप्रदेश के पचमढ़ी में भगवान भोलेनाथ के दर्शनों के लिए जाते समय रास्ते में एक सड़क हादसे में तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना में तिवसा निवासी एक युवक भी शामिल है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम अक्षय गौरखेडे है। अन्य दो मृतकों में तुषार ज्ञानेश्वर झामडे (30) आष्टी (शहीद) किन्ही व दीपक भाऊरावजी डाखोरे(30) आष्टी (शहीद) निवासी है। जानकारी के मुताबिक 27 फरवरी को मृतक तुषार झामडे ने कार से तीन मित्रों के साथ पचमढ़ी जाने का प्लान बनाया। शाम 6 बजे आष्टी से पचमढ़ी की ओर रवाना हुए। पचमढ़ी पहुंचने से पहले आधी रात को 3.30 बजे उनकी कार एक मोड़ पर संतुलन खो बैठी और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया गया है कि इस दौरान कार ने चार बार पलटी मारी। जिससे कार में सवार तीनों लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। सौभाग्य से एक दोस्त इस भीषण घटना में बच निकला। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित युवकों के परिजनों के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी।