400 घन मीटर रेत की बनाई जब्ती, आठ घंटे चली कार्रवाई

400 million cubic meters of sand seize, eight hours of action
400 घन मीटर रेत की बनाई जब्ती, आठ घंटे चली कार्रवाई
400 घन मीटर रेत की बनाई जब्ती, आठ घंटे चली कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। गुरुवार को कार्रवाई के बाद शुक्रवार को भी खनिज विभाग ने भरतादेव सहित आसपास के क्षेत्रों में आठ घंंटे तक सर्चिंग की। सुबह 9 बजे से जांच अभियान चलाते हुए खनिज अमले ने देर शाम पांच बजे तक कार्रवाई की। इस दौरान भरतादेव सहित इसी मार्ग पर अलग-अलग जगह पड़े छह स्थानों से अवैध रेत भंडारण जब्त किए।

जब्त रेत को भरतादेव फिल्टर प्लांट के पास रखा 

खैरवाड़ा और भरतादेव के आसपास जारी अवैध उत्खनन और भंडारण के खिलाफ खनिज विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है। पहले खैरवाड़ा में रेत तस्करों के खिलाफ प्रकरण तैयार करने के बाद भरतादेव, चंदनगांव के अवैध रेत कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को छह ऐसे स्थानों से रेत जब्त की गई जहां भरतादेव रोड पर स्थित थे। रात में कुलबेहरा नदी से अवैध रेत निकालकर चंदनगांव के रेत माफिया यहां भंडारित किया करते थे। रेत की जब्ती बनाते हुए खनिज अमले ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण कायम किया है। जब्त रेत को भरतादेव फिल्टर प्लांट के पास रखा गया है। 

इनका कहना है

लगातार दूसरे दिन भरतादेव के पास से अवैध रेत भंडारण जब्त किए गए हैं। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।  मनीष पालेवार जिला खनिज अधिकारी 

300 से ज्यादा अनुशंसाएं

जनजातीय कार्य विभाग में तबादलों को लेकर आए नए आदेशों ने इस बार शिक्षकों सहित कर्मचारियों में अफरा-तफरी मचा दी है। तबादलों को लेकर 300 से ज्यादा अनुशंसाएं विभाग के पास है। सभी को आस थी कि विधायकों के पत्र आने के बाद तबादलों का रास्ता साफ हो जाएगा। लेकिन ऐन मौके पर शासन ने ऑनलाइन तबादला किए जाने के आदेश जारी कर दिए। इन आदेशों के बाद शिक्षकों को ऑनलाइन फीडिंग करनी होगी। जिसमें पांच स्थानों का नाम फीड करना होगा, जहां वो स्थानांतरण लेना चाहते हैं। इन तमाम प्रक्रियाओं को गुजारने के बाद ही शिक्षकों के तबादला आदेश जारी हो सकेंगे। 5 जुलाई तक तबादला किए जाने हैं। इसके पहले ही ये तमाम प्रक्रियाएं करनी होगी। इन ऑनलाइन प्रोसेस में कोई भी सिफारिशी पत्र नहीं चलेंगे। इसका मतलब साफ है कि विधायकों की अनुशंसा के लिए ऐढ़ी चोटी का जोर लगाने वाले शिक्षकों की सभी कोशिश इन आदेशों के बाद धरी की धरी रह गई है।
 

Created On :   22 Jun 2019 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story